अंधड़ और बारिश की चेतावनी मौसम के बदले मिजाज ने किसानों की चिंता बढ़ाई

जोधपुर। शहर के कई भागों में बुधवार रात तेज हवा के साथ बौछारें गिरने के बाद आज सवेरे हल्के बादलों के साथ धूप छाई रही। इस बीच मौसम विभाग ने फिर अंधड़-बारिश की चेतावनी जारी की है।

जोधपुर शहर में बुधवार देर रात करीब दो बजे तेज हवाओं के साथ बौछारें गिरी। इसके साथ ही कुछ जगहों पर बिजली भी गुल हो गई। इससे पहले रात आठ बजे के करीब भी फुहारें गिरी। मौसम विभाग ने जोधपुर संभाग के जोधपुर सहित जैसलमेर, जालोर, बाड़मेर, पाली जिलों में अंधड़ के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी एक बार फिर से सही साबित हो रही है। ऐसे में फिर से मौसम के बदले मिजाज ने किसानों की चिंता और बढ़ दी है। कई क्षेत्रों में अभी भी कटी हुई फसल खुले में पड़ी है जिसके बारिश में भिगने से खराब होने का खतरा बढ़ गया है।

ये भी पढ़ें-  जोधपुर में नहीं थम रहा कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में प्रदेश के 19 जिलों में अंधड़ चलने व कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की चेतावनी दी है। उत्तरी राज्यों में बदल रहे मौसम के मिजाज ने प्रदेश में भी गर्मी के तेवर नर्म कर दिए है। विंड पैटर्न में हुए बदलाव ने पश्चिमी हवाओं को रोक दिया है जिसके चलते अप्रेल माह में भी सुबह-शाम मौसम सर्द बना हुआ है। रात में भी गर्मी का ज्यादा असर नहीं देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें-  71 वें गणतंत्र दिवस पर छात्र छात्राओं ने दी कार्यक्रम की प्रस्तुति

24 अप्रेल को पश्चिमी राजस्थान में श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, बीकानेर, बाड़मेर, नागौर और पूर्वी राजस्थान में झुंझुनंू, सीकर, जयपुर, भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, दौसा, अजमेर और धौलपुर में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है।