अचानक राजभवन पहुंचे तेजस्वी ने की राज्यपाल से मुलाकात, कहा- बिहार का विकास छोड़ जोड़ तोड़ की राजनीति में जुटी सरकार

28
अचानक राजभवन पहुंचे तेजस्वी ने की राज्यपाल से मुलाकात, कहा- बिहार का विकास छोड़ जोड़ तोड़ की राजनीति में जुटी सरकार - बिहार

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अचानक मंगलवार को राजभवन पहुंचे और राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। तेजस्वी ने राज्यपाल से एसएसी-एसटी के लिए संविधान प्रदत्त आरक्षण के प्रावधानों का कार्यान्वयन सुनिश्चित करने को लेकर पत्र सौंपा। 

तेजस्वी ने कहा कि सरकार बिहार का विकास छोड़कर विरोधी पार्टियों को तोड़ने में लगी है। राज्यपाल से मुलाकात के बाद बाहर निकले तेजस्वी यादव ने कहा कि लॉकडाउन में सीएम नीतीश कुमार घर में छुपकर यही काम कर रहे थे। उनको विकास से तो कोई मतलब है नहीं। वे सिर्फ इसी सब काम में अपना एनर्जी लगाए हुए हैं। उन्हें सिर्फ कुर्सी चाहिए। लेकिन बिहार की जनता आने वाले कुछ दिनों में सबक सिखायेगी। 

लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के लिए मंगलवार का दिन ठीक नहीं रहा। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद को एक के बाद एक तीन झटके लगे। दो झटके तो एक साथ लगे जबकि इसके कुछ देर बाद ही तीसरा झटका लगा। 

राजद के पांच विधान पार्षद जेडीयू में शामिल हो गए हैं। राजद के दिलीप राय, राधा चरण सेठ, संजय प्रसाद ,कमरे आलम और रणविजय सिंह ने जदयू ज्वाइन कर लिया है। जदयू की सचेतक रीना यादव के पत्र के आलोक में विधान परिषद ने राजद से आए जदयू के सभी सदस्यों को मान्यता दे दी। 

राजद के पांच एमएलसी के जदयू में शामिल होने के बाद माना जा रहा है राबडी देवी के नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी चली जाएगी। बिहार विधान परिषद में कुल 75 सीटें है और विपक्ष के नेता के लिए 8 सीटें होनी चाहिए। मंगलवार को राजद के पांच एमएलसी ने राजद छोड़ जदयू का दामन थाम लिया। इसके बाद राजद के पास सिर्फ तीन सीटें रह गई है। ऐसे में राबड़ी देवी को जल्द विपक्ष के नेता की कुर्सी छोड़नी पड़ सकती है।

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि वह रामा सिंह को राजद में शामिल किए जाने को लेकर नाराज हैं। फिलहाल रघुवंश प्रसाद पटना एम्स में भर्ती हैं वह, कोरोना से संक्रमित हैं। जानकारी के मुताबिक दो दिन पहले ही रामा सिंह ने तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी और उसके बाद ही उनके राजद ज्वाइन करने की चर्चा है।