अब 3.16 रुपए में मिलेंगे फ्लैट्स, जाने पूरी डिटेल

जयपुर। द्रव्यवती नदी के सौन्दर्यकरण में बाधा बन रहे स्ट्रक्चरों को हटाने और उनमें रह रहे परिवारों के पुर्नवास को लेकर शुक्रवार को जेडीए, नगर निगम और स्थानीय लोगों की सोडाला थाने में बैठक हुई। बैठक में जेडीए ने प्रभावितों को अजमेर रोड पर जयसिंहपुरा में बने बीएसयूपी के फ्लैट्स में शिफ्ट करने का प्रस्ताव दिया। इस पर लगभग सभी ने लगभग सहमति जता दी। हालांकि, कुछ लोगों ने फ्लैट्स की दरों को लेकर विरोध जताया है।

ये भी पढ़ें-  अश्लील विज्ञापनों को लेकर रेलवे पर उठाए सवाल, खुल गई खुद की पोल

सुशीलपुरा पुलिया से हसनपुरा पुलिया के बीच डेढ़ सौ फीट चौड़ाई में करीब 584 निर्माण प्रभावित हो रहे हैं। इन परिवारों को पुर्नवास के लिए मनाने के लिए थाने में बैठक बुलाई गई। इसमें नगर निगम आयुक्त रवि जैन, जेडीए के अभियांत्रिकी निदेशक ललित शर्मा, अतिरिक्त मुख्य अभियंता बी.डी. शर्मा, नगर निगम सिविल लाइन्स जोन उपायुक्त रविन्द्र शर्मा, जेडीए के अधीक्षण अभियंता मकसूद अहमद सहित स्थानीय वार्ड पार्षद, पूर्व पार्षद और स्थानीय नेता शामिल हुए। जमना नगर विस्तार, गोविंदपुरी, बिहारी बस्ती, नेताजी नगर, वेलकम कॉलोनी के साथ अन्य कॉलोनियों के परिवार इसमें प्रभावित हो रहे है।

ये भी पढ़ें-  दिल्ली विश्वविद्यालय में Ad hoc अध्यापकों को परमानेंट करने के लिए सड़कों पर उतरे 8000 से अधिक शिक्षक

3.16 लाख का पड़ेगा फ्लैट
जेडीए ने जो जयसिंहपुरा में फ्लैट बनाए हैं, वे फ्लैट करीब 3.16 लाख रुपए में पड़ेगा। यह राशि भी करीब 20 किश्तों में ली जाएगी। इन परिवारों के सहमति पत्र भरवाने के लिए 18 जुलाई को शिविर लगाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें-  सैटलमेंट कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट, एनएचएआई से एमओयू जल्द