आईआईटी जोधपुर के छात्र-छात्राओं के लिए बनेगा रोटेक्ट क्लब

0
53

रोटरी क्लब ऑफ पद्मिनी के सहयोग से बनेगा क्लब

जोधपुर। रोटरी क्लब ऑफ पद्मिनी की ओर से आईआईटी जोधपुर के छात्र-छात्राओं के लिए रोटेक्ट क्लब स्थापित किया जाएगा। यह क्लब सेवानेतृत्वपेशेव और सामुदायिक सेवा संगठन के रूप में 18-30 वर्ष के युवा पुरूषों और महिलाओं के लिए है।

रोटरेक्टर दक्षिण एशियाई के एमडीआईओ के आठ राष्ट्र के आगामी अध्यक्ष रोटेरेक्ट पूर्व अध्यक्ष शाश्वत देसाई करवड़ स्थित आईआईटी कैम्पस के सभागार में क्लब के स्थापना की घोषणा करने के साथ क्लब अध्यक्ष को शपथ दिलाएंगे। रोटरी पद्मिनी के सदस्यों ने बताया कि कुमार राहुल रोटेरेक्ट क्लब ऑफ आईआईटी जोधपुर के प्रथम अध्यक्ष एवं प्रांजल जैन सचिव होंगे।

संवाददाता सम्मेलन में रोटरी अक्लब आफ जोधपुर पद्मिनी की अध्यक्ष सागरिका मेहता और सचिव नंदा जैन ने बताया कि क्लब की ओर से ग्लोबल ग्रेट स्कूल हाईजो एंंड सैनिट्रेशन प्रोजेक्ट के तहत उन्होंने राजकीय उच्च माधयिक विद्यालय बासनी स्टेशनराजकीय माध्यमिक विद्यालय न्यू मंडीराजकीय उच्च माध्यमिक संस्कृत विद्यालय कुड़ी भगतासनी सेक्टर 6, राजकीय प्रादेशिकी संस्कृत विद्यालय कुड़ी भगतासनी सेक्टर 1, श्री रामस्वरूप गनेशीदेवी चिल्का राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय शास्त्रीनगरराजकीय माध्यमिक विद्यालय देसूरिया खारोल मंडोर और राजकीय विशिष्ट पूर्व उच्च प्राथमिक विद्यालय शास्त्रीनगर में करीब तीस लाख रुपए की लागत से लडक़ों और लड़कियों के लिए अलग-अलग शौचालय ब्लॉकहाथ धोने के स्टेशनबर्तन धोने के स्टेशन और वाटर कूलर एवं फ्यूरिफायर युक्त पीने के पानी की व्यवस्था की गई है।

रोटरी क्लब आफ जोधपुर पद्मिनी की उपाध्यक्ष प्रीति मेहता ने बताया कि रोटरी क्लब आफ जोधपुर पद्मिनी ने जोधपुर के 12 स्कूलों राजमाता कृष्णा कुमारी गल्र्स पब्लिक स्कूल,विद्याश्रम इंटरनेशनल स्कूलहैपी ऑवर्स स्कूलसेंट्रल एकेडमी स्कूलबोधी इंटरनेशनल स्कूल और शांति निकेतन स्कूल में इंटरेक्ट क्लब बनाए है। इन क्लब में रोटरी के सिद्धांत और सेल्स शक्ति की खोज करते समय नेतृत्व कौशल विकसित करने के लिए छात्र छात्राओं को जोड़ा जाता है जिससे आगे जाकर बच्चों में सेवा की भावना जगे।