आजादी के जश्न में सराबोर रहा दानह प्रदेश, कलेक्टर ने लहराया तिरंगा

आजादी के जश्न में सराबोर रहा दानह प्रदेश, कलेक्टर ने लहराया तिरंगा | Kranti Bhaskar
DNH Indipendence day
सिलवासा : भारत के 71वें स्वतंत्रता दिवस के पर्व पर समुचा संघ प्रदेश देशभक्ति के भावना में सराबोर नजर आया. देश के प्रति समर्पण भाव एवं प्रतिबद्धता के बीच जगह-जगह ध्वजारोहण किया गया. सिलवासा के कलेक्टर कार्यालय पर आयोजित मुख्य समारोह का तो नजारा ही अद्भूत एवं अविस्मरणीय रहा. इसके अलावा प्रशासन के विभिन्न विभागों एवं इकाईयों में भी पूरे जोश के साथ झंडा फहराया गया.
गौरतलब है कि मंगलवार को दादरा एवं नगर हवेली आजादी के 71वें वर्षगांठ पर जमकर झुमा. कलेक्टर कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह 11 बजे जिला समाहर्ता गौरव सिंह राजावत के हाथों से झंडा फहरा कर किया गया. इस अवसर पर दानह पुलिस, आईआरबी, होमगार्ड एवं एनसीसी के जवानों ने आकर्षक परेड की प्रस्तुति कर उपस्थित जनसमुदाय में देशभक्ति का जज्बा भरा. समारोह को संबोधित करते हुए कलेक्टर गौरव सिंह राजावत ने आजादी के वीर सपूतों को याद करते हुए उन्हें नमन किया तथा प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामना व्यक्त की. उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वज जो देश को अंगे्रजों की गुलामी से मुक्त कर हमें खुले वातावरण में सांस लेने का जो काम किये है उनका हमसभी ऋणी है. कलेक्टर ने कहा कि आजादी के बाद जहां पूरा देश विकास की बुलंदियों पर अनवरत बढ़ता गया वहीं पर दादरा एवं नगर हवेली का भी चहुंमुखी विकास युद्धगति पर हुआ. उन्होंने दानह में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, सड़क, रोजगार, पर्यटन सहित पर जोर देते हुए कहा कि दानह प्रशासन प्रदेश के चहुंमुखी विकास के प्रति पूरी तरह कटिबद्ध है और भारत सरकार के तमाम योजनाओं का लाभ प्रशासक प्रफुल पटेल के नेतृत्व में प्रदेश के कोने-कोने तक पहुंचाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में प्रदेशवासियों के सहयोग से दानह विकास की बुलंदियों को छुएगा. इस अवसर पर सांसद नटू पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष रमण काकवा, उपाध्यक्ष महेश गावित, नगरपालिका अध्यक्ष राकेश ंिसह चौहान, उपाध्यक्ष अजय देसाई, आरडीसी सौम्या, आरडीसी शास्वत सौरभ, कृष्ण चैतन्य, पुलिस अधीक्षक शरद दराडे, एसडीपीओ मनस्वी जैन सहित प्रशासनिक अधिकारी, जनप्रतिनिधि, शिक्षक, स्कूली बच्चे एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें. मुख्य समारोह सम्पन्न होने के बाद सिलवासा सचिवालय प्रांगण में प्रशासन की तरफ से आयोजित जलपान में सभी शामिल होकर जहां एक-दूसरे को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी वहीं पर देश एवं प्रदेश के उज्जवल भविष्य की कामना व्यक्त की.
इस अवसर पर सिलवासा नगरपालिका, जिला पंचायत, सिलवासा न्यायालय, पुलिस मुख्यालय, विभिन्न पंचायतों के साथ स्कूलों, कॉलेजों, औद्योगिक इकाईयों  एवं सार्वजनिक प्रतिष्ठानों में भी आजादी का तिरंगा लहराया गया.