उड़द की दाल के ये 10 उपाय है बेहद कारगर, रातों-रात बन सकते हैं करोड़पति

नई दिल्ली। अगर अंबानी या टाटा-बिरला की तरह आप भी दौलतमंद बनना चाहते हैं, लेकिन आपके पास कोई बैकअप नहीं है तो परेशान मत हो। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर आपका ये सपना पूरा हो सकता है। उन्हीं में से एक है काली उड़द की दाल के टोटके। ये न सिर्फ धन-धान्य की वृद्धि बल्कि बुरी नजर से बचने के लिए भी कारगर होता है।

1.धन की वृद्धि और आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए शनिवार के दिन काली उड़द की दाल, थोड़ी दही और एक चुटकी सिंदूर लेकर पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। ऐसा करीब 5 शनिवार लगातार करें। ऐसा करने से आपका दौलतमंद बनने का सपना जल्द ही पूरा होगा।

2.ज्योतिष शास्त्री राधाकृष्ण पांडे के अनुसार जो लोग मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं उन्हें 300 ग्राम काली उड़द की दाल को पिसवा कर आटा बना लेना चाहिए। अब इसकी रोटी बनानी चाहिए। आखिर में इन रोटियों को किसी काले कपड़े में बांधकर शनि मंदिर में रख देना चाहिए। इससे बेरोजगारी दूर हो जाएगी।

ये भी पढ़ें-  सैटलमेंट कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट, एनएचएआई से एमओयू जल्द

3.अगर आपको बिजनेस में सफलता चाहिए तो रविवार के दिन एक मुठठी काली उड़द की दाल लेकर महालक्ष्मी जी के किसी भी सिद्ध मंत्र का जाप करें। अब एक लाल कपड़े में श्री यंत्र और दाल रखकर पोटली बना लें। अब इसे शुक्रवार के दिन अपनी दुकान में रख दें और रोजाना इसे धूप-दीप दिखाएं। ऐसा करने से आपका व्यापार अच्छा चलने लगेगा।

kali urad daal totke

4.जो लोग नया काम शुरू करने जा रहे हैं और उसमें सफलता चाहते हैं तो शनिवार के दिन अपनी दुकान या कार्यक्षेत्र में काली उड़द की दाल के दाने बिखेर दें। साथ ही दुकान के कोने में लोहे की कील भी रखें। इससे नजर दोष से भी बचाव होगा।

ये भी पढ़ें-  इंद्रिरा चौक पर अज्ञात महिला का शव मिलने से हडकंप

5.अगर आपके पास पैसे नहीं टिकते हैं तो शनिवार के दिन काली उड़द की दाल के पकौड़े बनाकर काले कुत्तों को खिला दें। इससे बलाएं टल जाएंगी। इससे धन की वृद्धि होगी।

6.काली उड़द की दाल की 101 छोटी गोलियां बनाकर मछलियों को खिलाने से भी लाभ होता है। इससे मां लक्ष्मी का घर में वास होता है।

kali urad daal totke

7.जिन लोगों की शादी में अड़चनें आ रही है उन्हें भी काली उड़द की दाल का उपाय करना चाहिए। इसके लिए 250 ग्राम काले तिल, काले उड़द, तिल का तेल, सवा मीटर काला कपड़ा और एक नारियल बृहस्पति देव को चढ़ाएं। आप चाहे तो इसे शनि देव को भी चढ़ा सकते हैं।

ये भी पढ़ें-  विदेशी मीडिया ने नहीं मोदी के काम ने भारत की छवि ख़राब की : रवीश कुमार

8.अगर पति-पत्नी में नहीं बनती है तो उन्हें साबुत काली उड़द की दाल में मेंहदीं मिलाकर बेडरूम में रख दें। ऐसा करने से संबंध मधुर बनेंगे।

9.अगर आपका बच्चा आपकी बात नहीं मानता है तो उसे ठीक करने के लिए शनिवार की शाम को काली उड़द की दाल, गुड़, सरसों के तेल का दीपक, दो लोहे की कीलें पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। अब पेड़ की सात बार परिक्रमा करें। ऐसा लगातार चार शनिवार करने से बच्चे का मन धीरे-धीरे स्थिर होने लगता है।

10.अगर आपके घर-परिवार पर हमेशा नजर लगती रहती है तो इससे बचने के लिए काली उड़द की दाल को एक मुट्ठी में भर लें। अब मंगलवार या शनिवार को इसे अपने सिर से सात बार उतारकर किसी चौराहे में फेंक दें। इससे दोष दूर हो जाएगा।