उपाधि पाकर खिले चेहरे, डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज में पहला दीक्षांत समारोह का आयोजन

0
36
जोधपुर। डॉ. सम्पूर्णानंद आयुर्विज्ञान मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को पहला दीक्षांत कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें वर्ष 2014 व 2015 बैच के पासआउट पीजी स्टूडेंट्स व 2010 बैच के एमबीबीएस स्टूडेंट्स जिन्होंने एक वर्ष का इंटर्नशिप पूरा किया है, को उपाधि प्रदान की गई। उपाधियां पाकर इन विद्यार्थियों के चेहरे खुशी से खिल उठे।
मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अजय मालवीय ने बताया कि पहली बार मेडिकल कॉलेज में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि हाल में हुई कॉलेज कांउसिल की बैठक में तय किया गया था कि स्टूडेंट्स उपाधि समारोह का आयोजन किया जाए, इसके लिए उपाधि लेने वाले स्टूडेंट्स और उपाधि देने वाले डॉक्टर्स के लिए ड्रेस कोड भी रखा गया। इसमें छात्र सफेद कुर्ता, चूड़ीदार पायजामा एवं छात्रा सफेद सलवार सूट व काले जूते पहनकर ऑडिटोरियम में उपस्थित हुए। सफेद कुर्ता पायजामा, सफेद सलवार सूट के साथ स्टूडेंट्स ने लाल रंग का स्टॉल पहन रखा था। वहीं डिग्री देने वाले टीचर भी डे्रस कोउ में थे।
कार्यक्रम में वर्ष 2014 व 2015 बैच के पासआउट पीजी स्टूडेंट्स के साथ ही एक वर्ष का इंटर्नशिप पूरा करने वाले 2010 बैच के एमबीबीएस स्टूडेंट्स को उपाधियां प्रदान की गई। उपाधियां मिलने के बाद इन विद्यार्थियों ने एक दूसरे को बधाइयां भी दी।