एक विमान की हुई ऐसी इमरजेंसी लैंडिंग कि वजह जानकर आप हंस-हंंसकर लोटपोट हो जाएंगे

इंसान के फिजकली स्वभाव में कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जो बेहद कुदरती होती हैं। इसी में एक है गैस्टिक प्रॉब्लम…। सलमान खान की फिल्म दबंग का वह संवाद तो बच्चे-बच्चे बोलते हैं…सलमान ने भी इसे बेहद फनी अंदाज में बोला था-‘छेदी सिंह, हम तुम पर इतने छेंद करेंगे कि कन्फ्यूज हो जाओगेे कि सांस कहां से लें और पादे कहां से…। खैर, ये बात तो फिल्म की हो गई, लेकिन असल जिंदगी में यह बेहद नेचुरल है। इस नेचुरल क्रिया पर कुछ लोग ठहाके लगाकर हंस लेते हैं, तो कुछ समझदार जानते हैं कि ये नेचुरल बात है। इस नेचुरल क्रिया को लेकर हाल ही एक विमान पर हंगामा खड़ा हो गया। हंगामा भी ऐसा बरपा कि विमान की इमरजेंसी लैंडिंग तक करवानी पड़ी।

ये भी पढ़ें-  शख्स ने ट्वीट कर मांगी फोटो ठीक करने में मदद, लोगों ने कर दिया खेल

यह वाकया पिछले माह का है। दरअसल, दुबई से नीदरलैंड्स जा रहे एक विमान में मौजूद एक यात्री को गैस्टिक प्रॉब्लम थी और वो विमान में लगातार गैस छोड़ता रहा। लेकिन उस शख्स को इस बात का अंदाजा नहीं था कि उसका पादना उसके लिए मुसीबत बन जाएगा। विमान में सवार बाकी यात्रियों ने उस शख्स के खिलाफ धावा बोल दिया। यात्रियों ने इतना हंगामा मचाया कि आखिरकार विमान को ऑस्ट्रिया के विएना शहर में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।

ये भी पढ़ें-  कोरोना संकट में मददगार बन रहे है शेखावत

मजेदार बात यह रही कि ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ ने इस घटना को ‘फार्ट अटैक’ के टाइटल से खबर छापी। खबर के मुताबिक, ये मामला सस्ती विमान सेवा कही जाने वाली ट्रांसेविया एयरलाइन का है। विमान में चार यात्रियों के बीच हुई कहासुनी जब बात बिगडऩे के हद तक पहुंच गई, तो पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग का फैसला किया। वहीं, ‘यूके एक्सप्रेस’ ने खबर छापी कि दोनों महिलाओं को दूसरे यात्रियों की राय लेने के बाद ही उतारा गया। ऑस्ट्रिया पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया, लेकिन किसी भी कानून के तहत मामला नहीं बन पाने के कारण उन्हें छोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें-  दमण-दीव, दादरा नगर हवेली लोक सभा चुनाव 23 अप्रेल को। जाने कहां किस तारीख़ को होंगे चुनाव।

दो में से एक लड़की, 25 साल की नोरा लाचेब नीदरलैंड में लॉ की स्टूडेंट है। उसने कहा है कि विमान कंपनी के इस रवैये को कोर्ट में चुनौती देगी। जब यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हुई, तो लोगों ने इसे नेचुरल कहते हुए यहा भी कहा कि इसका मजाक नहीं बनाना चाहिए। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर यह भी कहा कि इसके लिए इमरजेंसी लैंडिंग कराना कोई हल नहीं था…उन यात्रियों को इस तरह विमान से उतारना ठीक नहीं था…क्रू मेंबर्स चाहते, तो कोई रास्ता निकाल सकते थे।