कांग्रेस नेता और केरल के पूर्व सीएम ओमन चांडी और सांसद वेणुगोपाल के खिलाफ यौन शोषण का केस दर्ज

बन्टू धौर्य की बिशेष रिपोट
केरल पुलिस की अपराध शाखा ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी और सांसद के सी वेणुगोपाल के खिलाफ यौन दुर्व्यवहार का मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में सौर घोटाले में आरोपी सरिता एस नायर ने शिकायत दायर की थी।

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) लोकनाथ बेहरा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि इन दोनों नेताओं के खिलाफ ये मामला नायर की शिकायत के आधार दर्ज किया गया है। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, ‘कानून अपना काम करेगा।’ जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन करके इसका नेतृत्व पुलिस अधीक्षक अब्दुल करीम को सौंपा गया है।

ये भी पढ़ें-  NOC नहीं लेने वाले होटल, रेस्टोरेंट, ढाबे, बैंक्वट हाल और मैरिज पैलेस पर प्रदूषण बोर्ड सख्त

चांडी ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ये मामले राजनीति से प्रेरित हैं और वे कानूनी रूप से इसका सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेतृत्व वाले वाम लोक तांत्रिक मोर्चे (एलडीएफ) का यह कदम लोगों का ध्यान सबरीमला मामले से हटाने के लिए उठाया गया है।

ये भी पढ़ें-  इस साल 70 से अधिक पत्रकार मारे गये, UN Chief ने पत्रकारों की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा

गौरतलब है नायर ने अपनी शिकायत में कहा था कि चांडी ने उनका मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास में यौन उत्पीड़न किया था। उनका आरोप है कि साल 2012 में वेणुगोपाल ने रोज हाउस में उनका बलात्कार किया था। ये रोज हाउस राज्य के तत्कालीन मंत्री ए पी अनिल कुमार को आवंटित हुआ था।