कीटनाशक के असर से किशोरी सहित तीन लोगों की मौत

44
जोधपुर। अलग-अलग स्थानों पर कीटनाशक के असर से अस्वस्थ हुए किशोरी सहित तीन लोगों की यहां अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई है। संबंधित थाना पुलिस ने कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिए है।
पुलिस ने बताया कि पाली जिले के जैतारण थानान्तर्गत गरनिया गांव के सादों का बास निवासी सुश्री खुशबू (17) पुत्री जीवदनदास को परिजनों ने गत 14 मई को कीटनाशक का सेवन करने के बाद तबीयत बिगडऩे पर जैतारण अस्पताल में दिखाया था। वहां रैफर करने पर उसे मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर पोस्टमार्टम करवाकर शव सौंप दिया है।
वहीं बालेसर पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार खुडियाला के पाबूनगर निवासी राजूराम (19) पुत्र दुर्गाराम भील ने गत 12 मई को कीटनाशक का सेवन कर लिया था। मजदूरी करने वाले राजूराम को बेहोशी की हालत में परिजनों ने इलाज के लिए एमडीएमएच में भर्ती करवाया था। उसने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। बालेसर पुलिस ने मृतक के पिता दुर्गाराम की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज किया है।
इधर भोपालगढ़ थाने में दी रिपोर्ट में हिंडोली निवासी लादूराम पुत्र ऊर्जाराम जाट ने पुलिस को बताया कि 12 मई को उसके पिता खेत में कीटनाशक का छिडक़ाव कर रहे थे। इसी दौरान प्यास लगने पर उन्होंने धोरा पाली में बह रहे कीटनाशक युक्त पानी का सेवन कर लिया। तबीयत बिगडऩे पर उसे अस्पताल लेकर आए जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।