कैनरा बैंक के एजीएम कोरोना पॉजिटिव, बिहार में संक्रमितों की संख्या 8273 हुई

31
कैनरा बैंक के एजीएम कोरोना पॉजिटिव, बिहार में संक्रमितों की संख्या 8273 हुई - बिहार

कैनरा बैंक के एजीएम बुधवार को जांच के दौरान पटना एम्स में कोरोना पॉजिटिव पाए गए। पटना एम्स के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि पटना के कैनरा बैंक के 56 वर्षीय एजीएम पॉजिटिव मिले हैं। उन्हें फुलवारीशरीफ के कैनरा बैंक के कर्मचारी अस्पताल लेकर आए थे। यह हाल ही में अलीगढ़ से दिल्ली गए थे और दिल्ली से पटना आए हैं। पटना आने के बाद वे बीमार हो गए। इसके बाद इन्हें एम्स लाया गया। वहीं बुधवार को बिहार के 24 जिलों में 223 नए कोरोना संक्रमित मिले। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 8273 हो गई, जबकि मृतको की संख्या 55 हो गई है। 

पिछले 24 घन्टे में 79 संक्रमित स्वस्थ हो गए
प्राप्त जानकरी के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्य में 79 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए। डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी। साथ ही, कोरोना के दोबारा संक्रमण से बचनेन्की हिदायतें दी। वहीं, राज्य में कोरोना संक्रमित अबतक 6106 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 

1 लाख 75 हजार 103 सैम्पलों की हुई जांच 
वहीं, राज्य में अबतक 1 लाख 75 हजार 103 सैम्पलों की कोरोना जांच की  चुकी है। 23 जून को कुल 5702 सैम्पलों की जांच की गई। राज्य के सभी जिलों में स्थित जांच केंद्रों में ट्रू नेट मशीन से कोरोना की प्रारंभिक जांच की जा रही है और पोजिटिव आने पर उसकी पुष्टि आरटीपीसीआर मशीन से जांच लैब में की जा रही है। 

राज्य में हैं कोरोना के 2018 एक्टिव मरीज
सूचना के अनुसार राज्य में कोरोना के अभी 2018 एक्टिव मरीज हैं। वही, कोरोना जांच के दौरान अबतक 5174 प्रवासियों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। राज्य में जो भी दूसरे राज्य के संक्रमण वाले इलाकों से आ रहे हैं उनका सर्वेक्षण के बाद जांच कराई जा रही है।