पश्चिम बंगाल : खम्बे पर चढ़ा ईसीएल विद्युत कर्मी की गिर कर मौत।

0
34

राहुल तिवारी, पश्चिम बंगाल: सालानपुर प्रखंड अंतर्गत सालानपुर ईसीएल क्षेत्र के  बनजेमिहारी कोलियरी में बिधुत ठीक करने खम्बे पर चढ़ा बिधुत कर्मी, सालानपुर कालिताला निवासी बिरेंद्रनाथ मुखर्जी की गिर कर मौत।

घटना के संबंध में स्थानीय लोगो ने बताया कि शुक्रवार सुबह 9 बजे बिधुत खम्बे पर बिधुत लाइट ठीक करने चढ़े और अचानक वो ऊपर से नीचे गिर गये। मोके पर ही कर्मी के नाक और मुह से खून निकल चुका था। तत्काल उन्हें ईसीएल के वाहन की सहायता से सक्तओरिया ईसीएल अस्पताल ले जाया गया।  जहा उन्हें मृत्य घोषित कर दिया गया डॉक्टरो द्वारा।

वही ईसीएल नोकरी की दावेदारी कर रही पुत्री मोधुरिमा मुखर्जी(29) का नाम ईसीएल के सर्विस रेकॉर्ड में ना होने से ईसीएल मैनजमेंट की तरफ तत्काल नोकरी ना दे कर समय मांग गया। जिसके बाद सालानपुर तृणमूल कांग्रेस महासचिव भोला सिंह मौके पर पहुच कर मैनजमेंट से बात कर बिधायक से लिखित प्रमाण देने के बाद तत्काल नोकरी  देने की प्रक्रिया शुरू हुई।पश्चिम बंगाल : खम्बे पर चढ़ा ईसीएल विद्युत कर्मी की गिर कर मौत। - आसनसोल समाचार

घटना स्थल पर शुरू से उपस्तिथ आईएनटीटीयूसी के केकेएससी एरिया सचिव डी बबूल ने कहा कि हमलोग ने ईसीएल से जो भी मांग की ईसीएल मैनजमेंट द्वारा सह शर्त माना गया। परन्तु किस कारण से ये घटना घाटी यह जांच का विषय है, और इस पर जांच होगी।

एचएमएस पार्टी से अशिम नाग ने बताया कि यह ईसीएल की लापरवाही है, जिसके करना सालानपुर क्षेत्र में लगातार जान जा रही है, ईसीएल कर्मियों के साथ आए दिन ऐसी दुर्घटना घटित रहती है। जबकि ईसीएल द्वारा कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है।पश्चिम बंगाल : खम्बे पर चढ़ा ईसीएल विद्युत कर्मी की गिर कर मौत। - आसनसोल समाचार

वहीं तृणमूल कांग्रेस नेता एस बी पांडेय ने कहा कि हमलोग इस विषय पर प्रबंधक से बात कर तुरन्त जांच और करवाई की मांग करेंगे और तत्काल उनके परिवारों को सब सुविधा मिले इसका प्रबंध करेंगे।

वहीं ईसीएल प्रबंधक की तरफ से एरिया पीएम शाधू खान, पीएम स्यमल चक्रबर्ती, मोहनपुर पीएम संदीप कौशिक,  बनजेमैहारी कोलियरी एजेंट एमएम कुमार, मैनेजर एम कुमार और अन्य अधिकारी उपस्तिथ थे।

मजदूर यूनियन की तरफ से धनजय सिंह(आईएनटीटीयूसी), शैलेन्द्र सिंह(एआईटीयूसी), विजय सिंह, मन्नू सिद्दीकी उपस्तिथि थे।

This post was created with our nice and easy submission form. Create your post!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here