गया के डिप्टी मेयर जांच में कोरोना संक्रमित मिले, बिहार में कोविड 19 संक्रमितों की संख्या 7665 हुई

34
गया के डिप्टी मेयर जांच में कोरोना संक्रमित मिले, बिहार में कोविड 19 संक्रमितों की संख्या 7665 हुई - बिहार

गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज में रविवार को जांच के दौरान गया नगर निगम के डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव की रिपेार्ट कोरोना पॉजिटिव आई। हालांकि रिपोर्ट को आधिकारिक मान्यता तभी मिलती है, जब पटना से रिपोर्ट पॉजिटिव आती है।

सिविल सर्जन डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि इनका सैंपल पुन: जांच के लिए पटना भेजा जा रहा है। रिपोर्ट पटना से पॉजिटिव आती है तो निगम के उन जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों व कर्मियों की भी जांच कराई जाएगी जो इनके संपर्क में रहे होंगे। वहीं जिले के एक बैंक की महिला कर्मी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कोरोना वार्ड के नोडल अफसर डॉ. एन के पासवान ने बताया कि महिला को लेवल टू में शिफ्ट कर दिया गया है।

बिहार में मिले 162 कोरोना संक्रमित, तीन मरे
बिहार के 21 जिलों में रविवार को 162 नए कोरोना संक्रमित मिले। वहीं, तीन और संक्रमितों को मौत की पुष्टि हुई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7665 हो गई और इस बीमारी से मरने वालों संख्या बढ़कर 52 तक पहुंच गई। दूसरी ओर, राज्य में 5631 संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हुए। 

पिछले 24 घंटे में राज्य में 264 संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। डाक्टरों ने उन्हें फिलवक्त होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी, ताकि संक्रमण के पुन: शिकार होने से बच सकें। राज्य में अबतक 5631 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, अभी कोरोना के राज्य में 1919 एक्टिव मरीज हैं, जबकि अबतक 4941 प्रवासियों को कोरोना संक्रमित पाया गया है।