गहलोत ने नहीं समर्थकों ने मनाया जन्मदिवस

20

गहलोत के जन्मदिवस पर हुए जनहित के कई कार्यक्रमनि:शुल्क नेत्र जांच व रक्तदान शिविर का आयोजन

जोधपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का 68वां जन्मदिन गुरुवार को हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर जिलेभर में विभिन्न कार्यक्रम हुए। हालांकि अशोक गहलोत ने बुधवार रात को आए तूफान में 22 लोगों की मौत के बाद अपने जन्मदिन के सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए। उन्होंने खुद इसकी जानकारी गुुरुवार सुबह ट्वीट कर दी। साथ ही उन्होंने पीडितों के प्रति गहरी संवेदना भी जताई। इसको देखते हुए पूरे प्रदेश में रक्तदानचिकित्सा जांच शिविर और जनहित के कार्यक्रम आयोजित किए गए।

जोधपुर के लाडले अशोक गहलोत के जन्मदिवस के अवसर पर कांग्रेस सहित कई अन्य संस्थाआें द्वारा गुरुवार को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें जनहित के कार्यक्रमों की भरमार रही। प्रदेश में आंधी-तूफान से कई लोगों के मारे जाने और कई लोगों के घायल होने को दुखद बताते हुए गहलोत ने अपना जन्मदिन नहीं बनाने की बात कही और सर्मथकों से जनहित के कार्यक्रम करने का आह्वान किया था। कार्यक्रमों की कड़ी में बनाड़ रोड स्थित पिलार बालाजी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में कांग्रेस के साथ ही कई अन्य संस्थाआें के प्रतिनिधियों और आसपास के ग्रामीणों ने रक्तदान किया। इसके साथ ही मानजी का हत्था पावटा स्थित भारत सेवा संस्थान के भवन में नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में कई मरीजों के आंखों की जांच कर परामर्श दिया गया।

सर्वधर्म क्रिकेट कप शुरू

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जन्म दिवस पर सर्वधर्म ओपन क्रिकेट प्रतियोगिता फिजिकल कॉलेज के मैदान पर शुरू हुई। आयोजन सचिव चंद्रमोहन कल्ला ने बताया कि फाल्कन क्लब के तत्वावधान में शुरू हुई सर्वधर्म क्रिकेट प्रतियोगिता में उद्घाटन मैच में फाल्कन क्लब ने रातानाडा रॉयल्स को 70 रन से हराकर दूसरे दौर मे प्रवेश किया। पहले खेलते हुए फाल्कन ने बिना विकेट खोए 202 रन बनाए। फाल्कन के हर्ष जैन ने 60 गेंदो मे 102 रन बनाए जिसमे 7 छक्के 4 चौकों की मदद से 102 रन पर नाबाद रहे। दूसरे छोर पर ईश्वर परिहार ने नाबाद 95 रन बनाए जिसकी बदौलत फाल्कन क्लब ने 204 रन बनाए। जवाब में रातानाडा रोशनी की टीम ने मोहित बोहरा की घातक गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए और 130 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मोहित ने पांच विकेट लिए। सीपी वैष्णव ने दो विकेट लिए। इससे पहले शहर कांग्रेस अध्यक्ष सईद अंसारीडिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अंजनी माथुरउपाध्यक्ष मनोज संचेतीपूर्व सूचना एवं जनसंपर्क उपनिदेशक आनंदराज व्यासलियाकत और अन्य कांग्रेसजनों ने खिलाडिय़ों की हौसला अफजाई की। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जन्मदिन पर 10 वर्षीय नन्हे खिलाड़ी सत्यम पुरोहित ने केक काटा। उसके बाद उसके बाद खिलाडिय़ों ने हैप्पी बर्थ डे अशोक गहलोतहैप्पी बर्थ डे अशोक गहलोत के नारे लगाए। प्रतियोगिता में कुल 14 टीमें हिस्सा ले रही है जिसका फाइनल मैच 12 मई को होगा।

गहलोत ने ये किया ट्वीट

अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा कि ये जानकर बहुत दुख हुआ कि राजस्थान में तूफान में 22 लोगों की मौत और 100 से ज्यादा घायल हो गए है। हम दुख की इस घड़ी में पीडि़त और उनके परिवार के साथ खड़े है। इसके साथ ही उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में लिखा कि मैनें आज मेरे घर पर होने वाले जन्मदिन के सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए है। सिर्फ ब्लड डोनेशन कैंप और जनहित कार्यक्रम विभिन्न संस्थाओं द्वारा चलाए जाएंगे। प्रदेशभर में पूर्व निर्धारित रक्तदान शिविर एवं अस्पतालोंकुष्ठाश्रम तथा वृद्धाश्रम आदि में फल एवं खाद्य सामग्री वितरण सहित अन्य जनहित कार्यक्रम यथावत रखे जा सकते हैं। आप सभी की शुभकामनाएं हमेशा मेरे साथ है। आप का प्यारस्नेह एवं आशीर्वाद ही मेरी सबसे बड़ी पूंजी है।