जम्मू-कश्मीर: बडगाम में लश्कर मॉड्यूल का भंडाफोड़, आतंकियों के पांच सहयोगी गिरफ्तार

34
जम्मू-कश्मीर: बडगाम में लश्कर मॉड्यूल का भंडाफोड़, आतंकियों के पांच सहयोगी गिरफ्तार - राष्ट्रीय

आसिफ सुहाफ, श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां के बडगाम में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के बड़े मॉड्यूल भंडाफोर किया है। सुरक्षा कर्मियों ने खुफिया जानकारी पर यहां लश्कर के पांच ओवरग्राउंड वर्कर को पकड़ा है।

पूरा मामला बडगाम के नारवल का है।बडगाम पुलिस के मुताबिक बडगाम पुलिस और सेना 2 R R ने एक सर्च ऑपरेशन के दौरान नारबल क्षेत्र से 5 आतंकी एसोसिएट को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान इमरान रशीद, इफशान अहमद गनी,ओवैस अहमद, मोहसिन कादिर और आबिद राथर के रूप में हुई है।

पुलिस ने उनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है पुलिस को उनके कब्जे से 28 एके-47 के कई जिंदा राउंड मिले हैं। एके-47 की एक मैगजीन भी मौके से बरामद हुई है। लश्कर के 20 पोस्टर भी मौके से बरामद हुए हैं। आतंकियों के मददगारों का यह समूह आतंकियों के परिवहन की व्यवस्था करता था, उनके शेल्टर का इंतजाम करता था। गिरफ्तार सभी शख्स लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों की मदद कर रहे थे।

आपको बता दें कि मंगलवार को पुलिस ने उत्तरी कश्मीर मे सोपोर के पुतखा इलाके में पुलिस चौकी पर हुए ग्रेनेड हमले में लिप्त लश्कर के चार ओवरग्राऊंड वर्करों को गिरफ्तार कर लिया था। यह चारों अगले कुछ दिनों में लश्कर के सक्रिय आतंकी बनने वाले थे। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सेना की 52 आरआर और सीआरपीएफ क जवानों के साथ मिलकर एसओजी सेपोर ने पुतखा मुकाम, छन्पोरा और अठूरा में तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान में चार ओवरग्राउंड वर्कर इरफान अहमद मीर, इरफान अहमद खान, कैसर रहमान खान और सुहैल अहमद गनई पकड़े गए। पूछताछ में इन चारों ने पुतखा पुलिस चौकी पर हुए ग्रेनेड हमले में अपनी संलिप्तता स्वीकारते हुए सोपोर में सक्रिय लश्कर आतंकियों के बारे में कई अहम जानकारिया दीं थी।