जोधपुर में दुकानें खोलने को लेकर छूट नहीं

दुकानें खोलने पर पुलिस ने करवाई बंद, कहा- जारी रहेगी वर्तमान व्यवस्था

जोधपुर। गृह मंत्रालय ने एक दिन पहले शुक्रवार देर रात लॉकडाउन में दुकानें खोलने की छूट दी थी। इस कारण आज सुबह जोधपुर में कई दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोल दी लेकिन बाद में पुलिस ने उन्हें बंद करवा दिया। उन्हें बताया गया कि जोधपुर में अभी राज्य सरकार ने हॉट स्पॉट व रेड जोन इलाकों में दुकानें खोलने की परमिशन नहीं दी है। इसके बाद दुकानदार अपने प्रतिष्ठान बंद कर वापस घर चले गए। जोधपुर पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि फिलहाल जोधपुर में वर्तमान व्यवस्था यथावत रहेगी। कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामलों के कारण जोधपुर हॉट स्पॉट बना हुआ है और केन्द्र सरकार ने भी हॉट स्पॉट क्षेत्रों में दुकानें खोलने की इजाजत नहीं दी है।

ये भी पढ़ें-  आर.टी.आई. - तीन अफसरों पर 25-25 हजार जुर्माना, सर्विस बुक में दर्ज करने के आदेश

दरअसल पिछले एक महीने से जारी लॉकडाउन के बीच लाखों दुकानदारों और आम लोगों को बड़ी राहत देते हुए केंद्र सरकार ने शनिवार से सभी तरह की दुकानें खोलने की अनुमति दी थी। इसमें जरूरी और गैर-जरूरी सामान की दुकानें शामिल हैं। इन दुकानों में काम करने वालों को लॉकडाउन के लिए जारी दिशानिर्देशों का पालन करना जरूरी है लेकिन शॉपिंग मॉल्स और मार्केट कांप्लेक्स को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। इस आदेश के बाद आज सरदापुरा सहित अन्य बाजारों में कई दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोल दी। बाद में इन दुकानों को पुलिस ने बंद करवाया।

ये भी पढ़ें-  जोधपुर में लॉकडाउन में अप्रवासी लोगों की उमड़ी रोडवेज बस स्टैंड पर भीड़

दोपहर बाद पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार ने एक मैसेज जारी कर स्थिति स्पष्ट की। उन्होंने कहा कि जोधपुर नगर निगम सीमा क्षेत्र और उससे सटे कुछ गांवों में वर्तमान में चल रही व्यवस्था अगले आदेश तक जारी रहेगी। इस व्यवस्था में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है। वर्तमान में दवा व अन्य आवश्यक खाद्य पदार्थों की दुकान खोलने की इजाजत है जबकि कफ्र्यू प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन की तरफ से अधिकृत विक्रेता ही लोगों के घर तक सामान पहुंचा रहे है।