देशी कट्टा दिखाकर मांगे पांच लाख रुपए, जान से मारने की दी धमकी, पुलिस में हत्या प्रयास की नामजद रिपोर्ट दर्ज

0
39
जोधपुर। बोरानाडा स्थित आनंद भवन में चल रही एक गौशाला संचालक को युवक ने मारपीट करने के साथ पांच लाख रुपयों की मांग करते हुए देशी कट्टा तान दिया। गौशाला संचालक ने सूझबूझ दिखाते हुए उससे पीछा छुड़वाया और फिर आरोपी युवक के खिलाफ बोरानाडा थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने नामजद आरोपी के खिलाफ जांच आरंभ की है, फिलहाल वह पकड़ में नहीं आया है।
स्वामी ज्ञानस्वरूपा नंद गुरु अखलानंद अक्रिय महाराज ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि वह लंबे समय से बोरानाडा में आनंद भवन स्थित महादेव गौशाला का संचालन कर रहे है। बुधवार रात एक युवक गौशाला में आया और उनके साथ मारपीट करने लगा। युवक ने कहा कि वह गौशाला के नाम पर विदेशों से करोड़ों रुपए एकत्र कर चुका है। उसे पांच लाख रुपयों की सख्त जरूरत है। रुपए नहीं दिए जाने के एवज में बाद में युवक ने देशी कट्टा निकाला और स्वामी पर तान दिया। अंधेरा होने पर वह उसका चेहरा नहीं देख पाए लेकिन युवक को रूकने का कहने के साथ गौशाला की लाइट जलाई। तब युवक की पहचान उत्तर प्रदेश के गडवाला भोपा निवासी संदीप कुमार पुत्र वीरपाल सिंह के रूप हो गई। इस पर स्वामी ने उसे कहा कि वह सुबह बैंक खुलने पर रुपए दिलवा देगा। आरोपी युवक स्वामी के झांसे में आकर वहां से चला गया। इसके बाद स्वामी ने अपने परिचित से बात कर कल बोरानाडा थाने में इसकी रिपोर्ट दी।
बताया गया है ह ियुवक संदीप ने स्वामी के साथ मारपीट करने के साथ उसके बाएं हाथ की अंगुली चबा डाली। जिस पर पुलिस ने मेडिकल करवाया। पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक संदीप की तलाश की जा रही है। उसके खिलाफ हत्या प्रयास में मामला दर्ज किया गया है।
.. इधर वर्कशॉप संचालक को पिस्टल दिखाकर धमकाया
कुड़ी भगतासनी पुलिस थाना में एक मोटर वर्कशॉप मालिक को पिस्टल दिखाकर धमकाने का मामला दर्ज हुआ है। घटना गुरुवार दोपहर की बताई गई है। आरोपियों ने जाते हुए परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी।
सूरसागर में काली बेरी स्थित सोढ़ों की ढाणी निवासी कुलदीप सिंह पुत्र आसूराम सोलंकी ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उसका गाडिय़ों का एक वर्कशॉप पाली रोड स्थित झालामंड के नजदीक रामदेव मोटर गैराज नाम से है। गुरुवार को वह अपने वर्कशॉप पर था। तब रूडकली निवासी विकास पंवार पुत्र हिम्मतसिंह विश्नोई अपने दो-तीन साथियों को लेकर आया और पिस्टल तानकर उससे पांच लाख रुपए अपनी गाड़ी के लिए मांगे। मारपीट करने के साथ उसने धमकाते परिवार को जान से मारने की धमकी दी। जाते हुए आरोपियों ने ग्राहक  की आई एक बोलेरो के कांच फोडक़र नुकसान पहुंचा दिया। कुड़ी पुलिस ने बताया कि इस बारे में आरोपी की तलाश की जा रही है। हत्या प्रयास में मामला दर्ज किया है।