नागौर पुलिस ने चोर पकड़े तो अब जोधपुर पुलिस ने किया मामला दर्ज, एक माह पहले हुई थी चोरी

204
जोधपुर। पुलिस चोरियों के खुलासे का अनूठा तरीका अपना रही है। रिपोर्ट लेकर जांच में रख लेती है और अगर चोर पकड़े जाएं तो खुलासे के लिए पुलिस को श्रेय। एेसा ही एक मामला भोपालगढ़ के पालड़ी राणावता गांव के अटल सेवा केंद्र से चोरी हुई बैटरियों का सामने आया।
एक महीने पहले बैटरियां चोरी होने की रिपोर्ट पुलिस थाने में दी थी लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। अब पड़ोसी जिले में एक चोर गिरोह का खुलासा हुआ जिन्होंने यहां से भी बैटरियां चुराना स्वीकार किया। यह सूचना जब भोपालगढ़ पुलिस को मिली तो उन्होंने फाइलों में दबी एप्लीकेशन निकाली और मामला दर्ज कर लिया। चोरों के सामने आने से एक प्रकार उसका खुलासा भी हो गया। इसका श्रेय भोपालगढ़ पुलिस को ही जाएगा।
भोपालगढ़ थाना प्रभारी राजीव भादू ने बताया कि पालड़ी राणावता ग्राम पंचायत के अटल सेवा केंद्र से बैटरियां चोरी होने का मामला उनके सामने बुधवार को ही आया। इसके बाद तुरंत मामला दर्ज कर लिया। दूसरी ओर पालड़ी राणावता ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी हेमराज देवड़ा ने बताया कि बैटरियां चोरी के मामले को दर्ज करवाने के लिए कई बार सरपंच प्रतिनिधि के साथ पुलिस थाने के चक्कर काटे लेकिन मामला दर्ज नहीं हुआ। एेसे में हमारे लिए इन बैटरियों का हिसाब देना बड़ी समस्या बन गया था। वहीं नागौर जिले के खींवसर थाना अधिकारी रमेश सिंह बिट्टू ने बताया कि अटल सेवा केंद्रों पर हुई नकबजनी बीटीएस प्राप्त कर विश्लेषण करने पर चोरों ने भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम पंचायत पालड़ी राणावता के अटल सेवा केंद्र से बैटरी चोरी करने की वारदात कबूल की थी। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।