पत्थर व्यवसायियों की चक्काजाम हड़ताल शुरू

0
14
जोधपुर। विभिन्न लंबित मांगों को लेकर पत्थर व्यवसायियों की मंगलवार से चक्काजाम हड़ताल शुरू हो गई। इसके तहत सभी तरह के खनन व्यवसाय का कार्य आज पूर्णतया बंद रहा और माल का लदान भी नहीं किया गया।
मंडोर स्थित स्टोन पार्क इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश कच्छवाह ने बताया कि पत्थर उद्योग में ब्लॉक की सप्लाई पिछले बीस दिनों से बंद है। सरकार को बार-बार अवगत करवाने के बावजूद राहत प्रदान नहीं की गई है। फिदुसर पत्थर विक्रेता संघ के अध्यक्ष पूनाराम गहलोत ने बताया कि अब सभी ने एकजुट होकर सरकार के गलत नोटिफिकेशन के विरूद्ध संघर्ष का एेलान कर दिया है। इसके साथ ही आंदोलन की कड़ी में मंगलवार से ना तो माल का लदान किया गया और ना ही खनन व्यवसाय हुआ।
उन्होंने बताया कि जोधपुर स्टोन प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष राजेंद्र गहलोत, सूर्यनगरी पर्यावरण समिति फिदुसर के अध्यक्ष खुमसिंह गहलोत, सचिव घनश्याम पंवार, बड़वाडिय़ा सैंड स्टोन विकास समिति के अध्यक्ष ओमप्रकाश, मंडोर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सचिव पूनमचंद तंवर, केरू सैंड स्टोन क्लस्टर से दयाल गोदारा, बुझाड़ सैंड स्टोन माइंस के कुलजीतसिह सांखला, जाखड़ों की ढाणी सैंड स्टोन विकास समिति से पबजी जाखड़, खातेदारी सैंड स्टोन लीज एसोसिएशन के अध्यक्ष पन्नालाल कच्छवाह, फिदुसर पत्थर उद्योग विक्रेता संघ के सचिव प्रवीण कच्छवाह, स्टोन पार्क इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के महासचिव वीरेंद्रसिंह गहलोत, संरक्षक नृसिंह गहलोत, उपाध्यक्ष संजय कच्छवाह ने चक्काजाम के समर्थन में आज हड़ताल रखी।