पानी की मांग को लेकर किया प्रदर्शन, सडक़ पर फोड़ी खाली मटकियां, जलदाय अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन

18

जोधपुर। शहर में जलदाय विभाग सुचारू पेयजल व्यवस्था के लाख दावे कर ले लेकिन वास्तविकता इसके विपरीत है। शहर में कई इलाके एेसे है जहां कई दिनों के अंतराल में पानी आ रहा है और वह भी कम दबाव से। इसको लेकर आए दिन प्रदर्शन हो रहे है। शनिवार को सुबह एक बार फिर मोलुडा बेरा नागौरी बेरा में क्षेत्रवासियों ने पानी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। उन्होंने सडक़ पर खाली मटकियां फोड़ी और जलदाय अधिकारियों को पानी की मांग का ज्ञापन सौंपा।

सुख शांति नगर मौहल्ला विकास समिति मोलुडा बेरा नागौरी बेरा के अध्यक्ष शेरसिंह ने बताया कि क्षेत्र में पिछले लंबे समय से पेयजल किल्लत चल रही है। पानी का दबाव कम होने से कई मकानों में पानी नहीं आ रहा है। पानी की कमी को पूरा करने के लिए महंगे दामों में पानी के टैंकर मंगवाए जा रहे है। गत वर्ष इस समस्या को दूर करने के लिए पानी की नई पाइप लाइन डालने की स्वीकृति जारी करवाई गई थी लेकिन अभी तक यहां पाइप लाइन नहीं डाली गई है। इस संबंध में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग लाल सागर के सहायक अभियंता को ज्ञापन भी सौंपा गया है।

इससे पहले आज सुबह क्षेत्रवासियों ने नियमित पेयजल सप्लाई की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया। उन्होंने सडक़ पर नारेबाजी करके खाली मटकियां फोड़ी। फिर वे सभी सहायक अभियंता कार्यालय पहुंचे और वहां अपनी मांग के संबंध में ज्ञापन सौंपा।