पीएम मोदी ने चीन के सामने किया सरेंडर: राहुल गांधी

0
12
पीएम मोदी ने चीन के सामने किया सरेंडर: राहुल गांधी - राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली: सर्वदलीय बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिए गए बयान को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनपर निशाना साधा है। राहुल गांधी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच हिंसक झड़प के बाद से लगातार सरकार पर सवाल उठा रहे हैं।

राहुल ने लगातार चौथे दिन प्रधानमंत्री को सीमा पर विवाद के लिए ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रमण के सामने आत्मसमर्पण कर दिया हे। राहुल गांधी ने यह भी पूछा कि अगर वह जमीन चीन की थी तो भारतीय सैनिक क्यों शहीद हुए और उनपर हमला क्यों किया गया?

19 जून को राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया था कि सरकार उस समय सो रही थी जब चीनी हमले की योजना बना रहे थे। उन्होंने तीन प्रश्‍न उठाए:

  1. गलवान में चीन का हमला एक सुनियोजित साजिश थी।
  2. सरकार सो रही थी या समस्या को नहीं समझ पा रही थी।
  3. शहीद सैनिकों को इसकी कीमत चुकानी पड़ी।

राहुल गांधी ने गुरुवार को भी सरकार पर सवाल उठाए थे। उन्होंने पूछा कि हमारे सैनिकों को शहीद निहत्थे क्यों भेजा गया? इसके लिए कौन जिम्मेदार है? राहुल ने सीधे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी सवाल किया । रक्षा मंत्री ने कहा था कि गलवान घाटी में हमारे सैनिकों की मौत से वह दुखी हैं। राहुल गांधी ने उनसे पूछा कि वह चीन का नाम क्यों नहीं ले रहे हैं। “भारतीय सेना का अपमान क्यों? जब जवान शहीद हो रहे हैं तो क्या आप रैली कर रहे हैं? चीजें क्यों छिपाई जा रही हैं? ”

राहुल के अलावा कांग्रेसी नेता जयराम रमेश ने भी पीएम मोदी पर ट्विटर पर हमला करते हुए लिखा, ‘कल पीएम का बयान चौंकाने वाला, विस्मयकारी और अपमानजनक है। इससे हमारे सशस्त्र बलों के शौर्य और हौसले को गहरा आघात पहुंचा है। अगर वो हमारी सीमा में नहीं घुसे थे तो क्या हुआ था ? लगता है कि पीएम के बयान से भूगोल-इतिहास, दोनो बदल गए। हर भारतीय को सच जानने का पूरा अधिकार है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here