प्रदेश में फिर एक बार आदर्श समाज व्यवस्था बनायेंगे : मोहन डेलकर

प्रदेश में फिर एक बार आदर्श समाज व्यवस्था बनायेंगे : मोहन डेलकर | Kranti Bhaskar
Mohan Delker Aadivasi Rally
सिलवासा : संघ प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली की धरातल पर गुरूवार को तमाम जाति एवं धर्म के लोगों ने आदिवासी विकास संगठन के मंच पर आकर एकता का डंका बजा यह साबित कर दिया है कि प्रदेश की जनता अब भु-माफियाओं एवं सिरफिरे व्यक्तियों को माफ करने के मूड में नहीं है. उक्त बात प्रदेश के पूर्व सांसद एवं आदिवासी विकास संगठन के प्रणेता मोहन डेलकर ने आदिवासी विकास संगठन की विशाल रैली को संबोधित करते हुए कहा.
  • आदिवासी विकास संगठन की रैली में उमड़ी भारी भीड़
  • तमाम जाति के लोगों का मिला जबरदस्त जनसमर्थन
  • नरोली के डेप्यूटी सरपंच को पकडऩे एवं आदिवासियों की जमीन हड़प करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने की मांग के साथ एस.पी. को सौंपा गया ज्ञापन 
आदिवासी विकास संगठन के बैनर तले आदिवासी भवन से निकाली गयी रैली जब झंडाचौक पहुंची तब वहां मोहन डेलकर ने प्रदेश के कोने-कोने से आये आदिवासियों एवं उनके समर्थन में सभी समाज में से काफी संख्या में आये लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हाल में प्रदेश में आदिवासियों के साथ अत्याचार एवं मारपीट के किस्सों में बढ़ोतरी हो रही है. इस परिस्थिति को बदलना है, सभी का साथ-सहयोग होगा तो प्रदेश में फिर एक बार आदर्श समाज व्यवस्था बनायेंगे, ऐसी भावना डेलकर ने व्यक्त की. प्रशासन एवं पुलिस विभाग को आदिवासियों पर अत्याचार करने वाले व्यक्तियों पर पुलिस सख्त कार्यवाही करें ऐसा संदेश जाये इस प्रकार की कार्यवाही करने का अनुरोध किया. साथ ही नरोली के डेप्यूटी सरपंच जिस पार्टी में है वह पार्टी यदि अनुशासन एवं नियम का पालन करती हो तो तात्कालिक ऐसे गुंडा को पार्टी में से बाहर करें.
मोहन डेलकर ने आदिवासियों से चिटींग कर जमीन हडप करने वाले भू-माफियाओं पर खास निशाना साधा. उन्होंने कहा कि गरीब आदिवासियों की जमीन कौड़ी के भाव खरीद कर उद्योगों को करोड़ों के भाव में बेचा जाता है एवं काफी किस्सों में आदिवासियों, भूमीहिन हुए है. प्रशासन के इस दिशा में शुरू की गयी कार्यवाही का भी स्वागत करते है.
मोहन डेलकर, आदिवासी विकास संगठन के प्रतिनिधि मंडल के साथ पुलिस हेडक्वार्टर पहुंचें और पुलिस अधीक्षक को सर्वप्रथम भू-माफियाओं एवं असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए आवेदन-पत्र सौंपते हुए कहा कि नरोली के डेप्यूटी सरपंच निलेश सोलंकी ने खरडपाडा के डेप्यूटी सरपंच मितेश बरफ के साथ मारपीट कर जाति विषयक विभत्स गाली देकर 70 हजार रूपये की हप्ता की अवैध मांग की है. जिसके उपर एफआईआर दर्ज किया गया है परन्तु अभी तक यह सिरफिरा व्यक्ति धरपकड़ से बाहर है, उसके विरूद्ध तात्कालिक पुलिस कार्यवाही करें एवं भूतकाल में निलेश सोलंकी द्वारा धारा 307 जैसे गंभीर गुनाह किया गया है उसकी भी जांच हो तो पुलिस कार्यवाही पर प्रदेश के लोगों को अधिक विश्वास पैदा होगा एवं लोगों को सुरक्षित का एहसास होगा. इस दौरान एसपी ने कानूनी प्रक्रिया के तहत ढ़ील रखे बिना कार्यवाही किये जाने का आश्वासन मोहनभाई डेलकर को दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here