प्रशासक प्रफुल पटेल कि रक्षामंत्री एवं सडक़ परिवहन मंत्री से मुलाकात

दादरा एवं नगर हवेली तथा दमण-दीव प्रशासक प्रफुल्ल पटेल ने रक्षामंत्री एवं सडक़ परिवहन मंत्री से मुलाकात की। प्रशासक ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पुष्पगुच्छ देकर बधाई और शुभकामनाएं दी। नए मंत्रिमंडल के इन मंत्रियों से प्रशासक की यह पहली मुलाकात रही, मुलाकात के दौरान पटेल ने दमण एवं दीव तथा दादरा एवं नगर हवेली में चल रहे विकास कार्योंं से अवगत कराया।
प्रशासक पटेल ने रक्षामंत्री से मुलाकात के दौरान कोस्टगार्ड, दमण की हवाई पट्टी से नागरिक विमान सेवा शुरू करने की अनुमति के संबंध में बातचीत की। इस अनुमति के मिलते ही दमण से उड़ान योजना के अंतर्गत हवाई सेवाएं शुरू हो पाएंगी। रक्षामंत्री ने इस प्रस्ताव को यथाशीघ्र अनुमोदित करने का आश्वासन दिया।
लंबित परियोजनाओं और सडक़ परिवहन के लिए ‘वार्षिक कार्य योजना’ पर भी चर्चा…
प्रशासक ने सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात कर संघ प्रदेश में सडक़ परिवहन से संबंधित लंबित परियोजनाओं और सडक़ परिवहन की बेहतरी के लिए ‘वार्षिक कार्य योजना’ पर चर्चा की है। इस वार्षिक कार्य योजना में दमण एवं दीव तथा दादरा एवं नगर हवेली के राष्ट्रीय राजमार्गों से संबंधित विभिन्न प्रस्तावों का उल्लेख है। इसके अतिरिक्त केंद्रीय सडक़ निधि के अंतर्गत 41.87 करोड़ रुपए के प्रस्ताव के विषय में भी विस्तृत चर्चा हुई। इस प्रस्ताव में संघ प्रदेश दमण एवं दीव की प्रमुख सडक़ों के सौंदर्यकरण, नवीनीकरण एवं विस्तारीकरण से संबंधित घटक हैं। सडक़ परिवहन मंत्री गडकरी ने समस्त प्रस्तावों को शीघ्र अनुमोदित करने का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें-  माफियागिरी के अच्छे दिन और पत्रकारों को धम्की....