बारिश से पानी-पानी हुआ पटना, इस दिन दिल्ली में दस्तक देगा मानसून

0
5

नई दिल्लीः मानसून देश के कई हिस्सों में दस्तक दे चुका है, जिसकी वजह से नदियां भी उफान पर चल रही हैं। लोगों के उपर बाढ़ का खतरा भी मंडराने लगा है। गुरुवार की रात हुई झमाझम बारिश से पटना शहर के कई इलाके पूरी तरह से जलमग्न हो गए। मानसून की पहली जोरदार बारिश ने ही पटना नगर निगम के उन सारे दावों की हकीकत को बयां कर दिया है, जिसमें पिछले साल से सबक लेते हुए इस बार पटना को डूबने से बचाने का दावा किया गया था।

Monsoon rains have covered most of India, rainfall within ...

कई इलाकों में रात भर हुई बारिश से झील की स्थिति बन गई पटना का राजेंद्र नगर इलाका सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। यहां बहादुरपुर, रामपुर समेत कई मोहल्ले पूरी तरह से जलमग्न हो गए, दूसरी ओर पटना के ही राजबंशी नगर इलाके में भी कई घरों में पानी घुस गया है। यही हाल पुनाईचक समेत अन्य इलाकों का भी रहा है। पटना के पॉश इलाके में शुमार बेली रोड पर कई जगह पानी जमा हो गया है।

Mumbai Rains Live: Mumbai Weather Forecast Today Live, Rains in ...

दिल्ली में जल्द पहुंचेगा मानसून

उत्तर भारत में मानसून जल्दी ही दस्तक दे सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर में 22 से 23 जून के बीच मानसून आने की संभावना जताई जा रही है, जिसके बाद पूरे उत्तर भारत में मानसून पूरी तरह फैल जाएगा। गुरुवार को दिल्ली का तापमान राजस्थान से भी ज्यादा दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here