भू माफियाओं की सक्रियता से प्रशासन पर उठ रहे सवाल, स्थानीय युवको ने जताई आपत्ति

राहूल तिवारी, आसनसोल. सालानपुर ब्लॉक के हदला मौजा मै भू-माफियाओं के बिरुद्ध स्थानीय समाजसेवी ओर युवको ने खोला मोर्चा। कल्याणश्वरी फाड़ी के अंतर्गत लेफ्ट बैंक कॉलोनी के युवाओं और सामाजिक कार्यकर्ता ने मीडिया के माध्यम से भू माफियाओं पर करवाई के लिए जिला प्रशासन, बाराबनी बिधायक, सालानपुर ब्लॉक प्रशासन, सालानपुर बीएलआरओ और पुलिस प्रशासन से अनुरोध कि, इस बिषय पर तत्काल संज्ञान लेते हुए उचित कदम उठाने की अपील की।

ये भी पढ़ें-  भारत में गरीबी आज भी है प्रमुख मुद्दा: गरीबों की जरूरतों की पूर्ति हो रही है ऊंट के मुंह में जीरे के समान

युवको ने मीडिया के माध्यम से बताया कि क्षेत्र में लम्बे समय से अवैध रूप से सरकारी जमीन का फर्जी पटा कर जमीनों की बिक्री की जा रही है।

स्थानीय युवक लेफ्ट बैंक निवासी बिजय सिंह ने कहा कि क्षेत्र में सभी सरकारी जमीनों को भू-माफिया द्वरा फर्जी रूप से पटे पर कर उन्हें लोगो को मूर्ख बना ओने-पोन कीमतों में बेचा जा रहा है। जबकि प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठी है। जबकि 2,3 सालो से पटा की प्रक्रिया बन्द है। साथनिये युवको इसके बिरुद्ध एक जुट हो कर मीडिया के माध्यम से सालानपुर बीएलआरओ से अनुरोध कर रहे कि तत्काल इस बिषय पर प्रशासन सख्ती से कदम उठाये अन्यथा हमलोग बीएलआरओ कार्यालय के सामने धरने पर बैठे कर करवाई की मांग करेंगे।

ये भी पढ़ें-  एक लाख की रिश्वत लेते विद्याधर नगर थाने का एएसआइ और दलाल गिरफ्तार

सूत्रों की माने तो लेफ्ट बैंक से सटे हुए क्षेत्र में वन विभाग और सरकारी जमीनों की खरीद बिक्री भू-माफियाओं के लिए आम बात है। फर्जी कागजात बना पूरा क्षेत्र बिक चुका है।

ये भी पढ़ें-  सोने के कारोबार का काला सच, जोधपुर में 50 किलो सोने में से 4 किलो सोना गायब!

प्रेस कांफ्रेंस में अनुज सिंह, राम कुमार मिश्रा, बंटी गुप्ता, रोहित राम, मनोज सिंह उपस्तिथ रहे।