मुम्बई से दुबई जाने के लिए उड़ान भरने के पहले ही प्रेमी युगल ‘पिंजरे’ में कैद

मुम्बई से दुबई जाने के लिए उड़ान भरने के पहले ही प्रेमी युगल ‘पिंजरे’ में कैद | Kranti Bhaskar
vapi love jihad kesh

वापी शहर के चला में रहने वाली और वलसाड में अपने ससुराल में रहने वाले भानुशाली समाज की 23 वर्षीय युवती अपने माता-पिता से मिलने के लिए वापी जा रही हूं, कहकर घर से निकली। देर रात तक जब वह वापस नहीं आई, तो उसके ससुराल में तलाश की गई। उसके मोबाइल से पता चला कि वह महाराष्ट्र पहुंच चुकी है। शंका के आधार पर पुलिस में रिपोर्ट लिखवाई गई। बाद में वापी पुलिस ने मुम्बई पुलिस की मदद से तलाश की, तो पता चला युवती मुम्बई एयरपोर्ट पर है। इससे ताबड़तोड़ कार्रवाई हुई और विमान उड़ने के 15 मिनट पहले युवती को उसके प्रेमी के साथ अरेस्ट कर लिया गया। 

सोमवार को जब दोनों को अरेस्ट कर उन्हें वापी लाया गया, तो भानुशाली समाज के सैकड़ों लोगों ने इस लव जेहाद के मामले में थाने पर हंगामा मचाया। वापी के चलामां में रहने वाली भानुशाली समाज की एक महिला ने रविवार की शाम को वापी टाउन पुलिस थाने में रिपोर्ट लिखवाई कि 3 महीने पहले उसकी 23 वर्षीय बेटी रीना(बदला हुआ नाम) की शादी वलसाड में की गई थी। उसके पिता की तबीयत खराब होने से रीना वापी आई, यहां से वह हास्पिटल में अपने पिता के पास पहुंची। बाद में घर जा रही हूं, कहकर चावी लेकर हास्पिटल से निकली। काफी समय तक जब उसकी कोई खोज-खबर नहीं मिली, तो उसकी तलाश शुरू हुई। फोन करने पर उसकी लोकेशन महाराष्ट्र थी। बाद में पता चला कि रीना किसी सलमान शेख नामक युवक के साथ मुम्बई के सहारा एयरपोर्ट पर है। सलमान रीना को दुबई ले जाने की तैयारी में है। रीना की मां ने पुलिस को बताया कि सलमान उसकी बेटी का अपहरण कर दुबई ले जा रहा है। इस पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की।

ये भी पढ़ें-  राजस्थान प्रगति मित्र मंडल द्वारा किया गया वृक्षारोपण 

अचानक पुलिस को देखकर दोनों के सकपकाए

रीना की मां की रिपाेर्ट के आधार पर वापी टाउन पुलिस ने शाम को मुम्बई के सहारा पुलिस से फोन पर सम्पर्क कर युवक-युवती की तस्वीर और नाम वाट्स एप में भेजा। सहारा एयरपोर्ट से उनका विमान 9 बजे उड़ान भरने वाला था। पुलिस ने फौरी कार्रवाई करते हुए विमान उड़ने के 15 मिनट पहले सहारा एयरपोर्ट से अरेस्ट कर लिया। अचानक अपने सामने पुलिस को देखकर दोनों सकपका गए।

मुम्बई से वाया कोलकाता से दुबई जाने का प्लान था

पूछताछ में पता चला कि मुम्बई डोमेस्टिक एयरपोर्ट से दोनों पहले कोलकाता जाने वाले थे। जहां वे इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दुबई जाने वाले थे। इधर सोमवार की सुबह जब दोनों को वापी लाया गया, तो सलमान के कुछ दोस्त मुम्बई से वापी पुलिस स्टेशन पहुंचे। उन्होंने खुद को सलमान का दोस्त बताया था, तो वहां हाजिर भानुशाली समाज के लोगों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी।

रीना के पापा अस्पताल में थे, उधर उसने भागने का प्लान बनाया

वापी में ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय करने वाले कच्छी भानुशाली समाज के नेता और रीना के पापा बीमार थे, इसलिए वे जीवनदीप अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें देखने के लिए रीना अपने ससुराल वलसाड़ से वापी आई थी। कुछ देर बार रीना ने मां से कहा कि उसे ससुराल वापस जाना है। तब उसने रीना को अपने घर की चावी दे दी। काफी देर बाद जब रीना के बारे में कुछ भी पता नहीं चला, तब उसे फोन किया गया, तो उसकी लोकेशन महाराष्ट्र बताई जा रही थी।

ये भी पढ़ें-  दुर्घटना में रमेश माईकल की पत्नी का चमत्कारिक बचाव... यह शाजिश या हादसा?

रीना घर से सवा करोड़ रुपए और जेवरात लेकर निकली

मुम्बई एयरपोर्ट पर जब रीना को सलमान के साथ अरेस्ट किया गया, तब उसके पास से 3 बड़े बेग मिले। सोमवार की सुबह जब दोनों को पुलिस थाने लाया गया, तब वापी के अलावा पूरे जिले और संघ प्रदेश दमन-दीव के सलवास कच्छी भानुशाली समाज के लोग पुलिस थाने पहुंच गए थे। यहां ऐसी चर्चा चली कि युवती अपने साथ सवा करोड़ रुपए नकद और 50 तोला जेवरात लेकर निकली है।

एक साल पहले 3 लाख देकर मामला ठंडा किया गया था

एक साल पहले सलमान शेख ने अन्य युवती के साथ उसके धर्म की परंपरा के अनुसार शादी की थी। इधर 6 महीने पहले रीना की शादी हुई थी। सूत्रों के अनुसार रीना की शादी के पहले सलमान शेख ने उसकी वीडियो क्लिपिंग या अन्य किसी कारण से रीना को ब्लेकमेल की कोशिश की थी। सलमान रीना को सूरत के किसी मस्जिद में ले गया था। जहां मौलवी की उपस्थिति में रीना और उसके परिवार वालों से 3 लाख रुपए लेकर मामला ठंडा किया गया था।