यूपी जनसंवाद रैली में बोले जेपी नड्डा, मोदी जी ने 6 साल में 6 दशक के गैप को पाटने का काम किया है

20
यूपी जनसंवाद रैली में बोले जेपी नड्डा, मोदी जी ने 6 साल में 6 दशक के गैप को पाटने का काम किया है - उत्तर प्रदेश

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तर प्रदेश जनसंवाद रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 6 साल में 6 दशक के गैप को पाटने का काम किया है। वे रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तर प्रदेश के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला साल उपलब्धियों और चुनौतियों से निपटने का साल रहा है।

जेपी नड्डा ने कहा कि लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के शासन में दो तरह की कार्यशैली देखी। पहली तो ये कि सभी को एक साथ लेकर काम करना। लॉकडाउन के दौरान ही 6 बार सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के सात उन्होंने चर्चा की। दूसरा- जन भागीदारी। कोरोना काल में पूरे देश ने पीएम मोदी के आह्वान पर जन सहभागिता बनाई। चाहे वह जनता कर्फ्यू की बात हो या कोरोना वॉरियर्स को सम्मान देने की बात हो। लोगों ने पीएम मोदी के कहने पर इन आयोजनों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

यूपी ने श्रमिकों को वापस लाने के मामले में उत्तम काम किया है

जेपी नड्डा ने कहा  कि जब लॉकडाउन लगा था उस समय एक भी डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल नहीं था। आज एक हजार डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल हैं। 2 लाख डेडिकेटेड कोविड बेड्स हैं। 21 हजार वेंटिलेटर्स हैं और 60 हजार वेंटिलेटर्स पीएम केयर फंड से जून महीने में ही पहुंचने वाले हैं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में श्रमिक भाई अपने घर जाना चाहते थे, तो केंद्र सरकार ने 4 हजार से ज्यादा ट्रेनें चलाईं और उन्हें घर पहुंचाया। राज्यों ने भी बसें चलाईं। उत्तर प्रदेश ने तो श्रमिकों को राज्य में वापस लाने, उनके क्वारंटाइन व सभी पहलुओं में उत्तम काम किया है।

गरीब कल्याण पैकेज की वैश्विक एजेंसियों ने सरहाना की

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज की विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी सराहना की है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने भारत की स्वास्थ्य समस्याओं के साथ ही भारत की आर्थिक समस्याओं का भी समाधान किया है। आत्मनिर्भर भारत अभियान अगले तीन साल में भारत को आत्म निर्भर बनाने के लिए है। MSME सेक्टर को कोलैट्रल फ्री लोन देने का भी प्रावधान किया गया। 1 जून से 21 जून तक करीब 50 हजार करोड़ रुपये का लोन लोगों को दिया जा चुका है।

वोकल फॉर लोकल का यूपी में पोटेंशियल और सपोर्ट भी

उन्होंने कहा कि वोकल फॉर लोकल का उत्तर प्रदेश में पोटेंशियल और सपोर्ट भी है। अगर हम आगरा, कानपुर के लेदर की बात करें तो बहुत बड़ा समर्थन इसमें मिलने वाला है, जिसको हमें उपयोग करना चाहिए। वाराणसी का टेक्‍स्‍टाइल, बुलंदशहर की पॉटरी, मेरठ का स्पोर्ट्स उत्पादन, मुरादाबाद का पीतल उद्योग और कन्नौज का इत्र करोबार आगे बढ़ सकता है।

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 19 करोड़ फूट पैकेट बांटे

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि लॉकडाउन में करीब 19 करोड़ फूड पैकेट बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंदों तक पहुंचाने का काम किया है। करीब 5 करोड़ राशन किट बांटे हैं। उत्तर प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं ने करीब 5 करोड़ फूड पैकेट बांटे हैं और करीब 45 लाख राशन किट बांटे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रवासियों के लिए जगह-जगह पर शेल्टर लगाए, उनको भोजन के साथ-साथ अनेक आवश्यक चीजों का वितरण किया और उनको गंतव्य तक पहुंचाने के लिए वाहनों का प्रबंध किया।

सभी सांसद, मेयर्स और विधायकों को एक साथ जोड़ा

जेपी नड्डा ने कहा कि मैं अपने साथियों को बधाई देना चाहता हूं कि इस संक्रमण काल में इस डिजिटल टूल का प्रयोग करते हुए, वर्चुअल मीटिंग और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सारे देश को जागृत करके सेवा में लगाने का काम किया तो वो अकेले भाजपा पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं ने किया है। उन्होंने कहा कि मैंने 150 वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सभी सांसद, मेयर्स और विधायकों को सेवाभाव के लिए जोड़ा। साथ ही सभी प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने लगभग 4,000 वीडियो कॉन्फ्रेंस करके ऊपर से लेकर बूथ स्तर तक पार्टी को सेवा कार्य में लगाया। मैं सभी को बधाई देना चाहता हूं।