राजस्थान में विपक्ष के ‘फोन कॉल टैप’ कर रही है कांग्रेस : बीजेपी नेता

3
8

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राज्य सरकार जांच की आड़ में विपक्षी विधायकों के फोन टैप करा रही है। उन्होंने दावा किया कि यह काम विधायकों को प्रलोभन दिए जाने के लिए कथित तौर पर धन राजस्थान भेजे जाने की जांच के बहाने हो रहा है।

विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में शिकायत दर्ज कराई थी कि राज्य सरकार को अस्थिर करने के लिए कांग्रेस और उसके समर्थक निर्दलीय विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है। इसका जिक्र करते हुए राठौड़ ने कहा, ‘‘हमारे (विपक्षी सदस्यों) टेलीफोन टैप करने शुरू कर दिए गये लेकिन मैं समझता हूं कि इससे भयभीत होने की जरूरत नहीं है. सरकार के पास अगर कोई प्रमाण है तो उन्हें पेश करने चाहिए.”

कांग्रेस में गुटबाजी का आरोप दोहराते हुए राठौड़ ने कहा, ‘‘सरकार में दो शक्ति केन्द्र बने हुए हैं … कांग्रेस विधायक दल में प्रबल असंतोष है. इस असंतोष के कारण आज सत्ता में बैठे मुख्यमंत्री को विधायकों की किलेबंदी करनी पड़ रही है.”
उन्होंने कहा, ‘‘राजस्थान के इतिहास में पहला मौका है जब राज्यसभा के चुनाव से लगभग एक सप्ताह पहले इस प्रकार की बाड़बंदी की गयी.”

भाजपा नेता के अनुसार राज्य की कांग्रेस सरकार अपने ही बोझ से खुद परेशान है और मुख्यमंत्री अपनी डगमगाती कुर्सी को बचाने के लिए भाजपा पर आरोप लगा रह हैं।

भाजपा नेता के अनुसार राज्य की कांग्रेस सरकार अपने ही बोझ से खुद परेशान है और मुख्यमंत्री अपनी डगमगाती कुर्सी को बचाने के लिए भाजपा पर आरोप लगा रह हैं. कुल मिलाकर यह कहना गलत नहीं होगा की कोरोना की इस महामारी के महोल में भी नेताओं को अपनी अपनी कुर्सी की चिंता है।

विधायक खरीदने कि खबरें इससे पहले भी जनता के सामने आती रही है लेकिन उस सामान्य समय में जनता उक्त खरीदफ़रोक्त को सामान्य समझती रही, शायद यही कारण है जिसके चलते आज जनता लगभग सभी नेताओं कि कार्यप्रणाली ओर कार्यशेली से परेशान हओ चुकी है। जनता राहत मांग रही है ओर नेता कुछ ओर ही कर रहे है जनता को राहत मिलेगी या नहीं यह तो वक्त बताएगा लेकिन नेताओं का खर्चा पानी जनता के टेक्स से चालू है।

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here