राष्ट्रपति भवन तक पहुंचा कोरोना, ACP पाए गए पॉजिटिव।

नई दिल्ली। राष्ट्रपति भवन में नियुक्त दिल्ली पुलिस के एक सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसके बाद पांच पुलिसकर्मियों को पृथक-वास में रखा गया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसीपी (58) राष्ट्रपति भवन पुलिस लाइंस में तैनात थे, जो राष्ट्रपति भवन के मुख्य क्षेत्र से दूर है जहां राष्ट्रपति का आवासीय परिसर है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एसीपी के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और उन्हें 13 मई को पृथक किया गया था। उनके संपर्क में आये पांच अन्य कर्मियों को भी एहतियाती उपाय के तहत पृथक-वास में रखा गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ”उनकी रिपोर्ट के बारे में हमें आज सूचना मिली। उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है लेकिन उनमें संक्रमण के लक्षण नजर नहीं आ रहे। उन्हें 13 मई से पृथक रखा गया था और एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था।उन्होंने कहा कि एसीपी राष्ट्रपति भवन परिसर में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने एवं उनके प्रबंधन के लिये जिम्मेदार हैं।

दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल के छह स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल के छह स्वास्थ्य कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। ये सभी एक कोविड-19 मरीज के संपर्क में आए थे। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि इन कर्मचारियों को 63 अन्य लोगों के साथ पृथक-वास में रखा गया था क्योंकि वे उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा संचालित इस अस्पताल में डायलसिस कराने आए कोविड-19 मरीज के संपर्क में आये थे।

उत्तरी दिल्ली के महापौर अवतार सिंह ने बुधवार को अस्पताल का निरीक्षण किया था। अधिकारियों ने पहले बताया था कि दिल्ली नगर निगम के सबसे बड़े अस्पताल हिंदू राव के सात डॉक्टर सहित दस स्वास्थ्य कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here