वर्ल्ड कप 2019 : मैच खत्म होने से पहले ही विजेता टीम तय, इस खिलाड़ी की भविष्यवाणी में सामने आई ये 10 बातें

नई दिल्ली। क्रिकेट जगत का महासंग्राम वर्ल्ड कप 2019 शुरू हो चुका है। ये अभी 14 जुलाई तक चलेगा, मगर मैच खत्म होने से पहले ही विजेता टीम का नाम तय हो गया है। इस बात का दावा न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कुलम ने किया है। उन्होंने विश्व कप को लेकर की गई अपनी भविष्यवाणी में अलग-अलग टीमों के समीकरण के बारे में बताया है। इसमें उन्होंने सेमी फाइनल तक पहुंचने वाली टीमों का जिक्र किया है।

1.ब्रेंडन मैक्कुलम ने अपनी भविष्यवाणी में वर्ल्ड कप 2019 के सेमी फाइनल में पहुंचने वाली तीन टीमों का नाम बताया है। उनके मुताबिक भारत, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया इस रेस के मुख्य दावेदार होंगे।

ये भी पढ़ें-  जलवायु सम्बन्धी मुक़दमे में फ़्रांसिसी अदालत ने लिया क्रन्तिकारी फ़ैसला

2.उन्होंने अपनी भविष्यवाणी में सेमी फाइनल तक पहुंचने वाली चौथी टीम का खुलकर जिक्र नहीं किया है। उन्होंने इसमें गूगली फेंकते हुए कहा कि चौथे स्थान की लड़ाई न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच होगी।

3.क्रिकेट को लेकर मैक्कुलम ने अपनी ये भविष्यवाणी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर पोस्ट किया है। इसके लिए उन्होंने एक पेपर पर पूरा चार्ट तैयार किया है।

4.उनके फेसबुक पोस्ट के अनुसार इंग्लैंड टूर्नामेंट के 9 मैचों में से 8 मैच में जीत हासिल करेगा। हालांकि वो आस्ट्रेलिया की कड़ी नीति के आगे नहीं टिक पाएगा, जिससे उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें-  वृद्धा आश्रम में बढ़ती बुजुर्गों की संख्या बेहद दुखद

5.मैक्कुलम ने भारत पर भी अपनी राय दी है। उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक टीम इंडिया लीग के 9 में से 8 मैच में जीत हासिल करेगी। मगर इंग्लैंड से उसे मूकी खानी पड़ेगी।

6.ऑस्ट्रेलिया के बारे में मैक्कुलम का दावा है कि उसे टूर्नामेंट में तीन हार मिल सकती है। जिसमें उसे वेस्टइंडीज, भारत और पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ सकता है।

7.अफगानिस्तान की टीम को लेकर भी न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज ने अपनी टिप्पणी दी है। उनके मुताबिक अफगानिस्तान पूरे टूर्नामेंट में वो महज दो मैच ही जीत पाएगा। इसमें वो श्रीलंका और बांग्लादेश को हराने में कामयाब होगा।

9.उन्होंने अपने देश की टीम न्यूजीलैंड को लेकर भी भविष्यवाणी की है। उनके अनुसार न्यूजीलैंड की टीम का समीकरण इस बार ज्यादा प्रभावी नहीं दिख रहा है। जिसके चलते उन्हें उनकी टीम के जीतने पर ज्यादा भरोसा नहीं है। इसीलिए उन्होंने न्यूजीलैंड को सेमी फाइनल की रेस में चौथे नंबर पर रखा है।

ये भी पढ़ें-  निफ्टी फार्मा इंडेक्स आउटपरफॉर्म; सिप्ला, डिविस की लैब से लाभ बढ़ा

10.मैक्कुलम ने चौथे स्थान की लड़ाई के लिए रन रेट को तवज्जो दी है। उनका मानना है कि जो भी टीम इस मामले में आगे रहेगी, वही सेमी फाइनल की लिस्ट में शामिल होगा। न्यूजीलैंड के इस पूर्व खिलाड़ी का क्रिकेट को लेकर किया गया ये पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है।