सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए वकीलों ने किया सुंदरकांड का पाठ, उदयपुर में राजस्थान हाईकोर्ट की सर्किट बेंच की मांग का विरोध: 

0
49

जोधपुर। उदयपुर में राजस्थान हाईकोर्ट की सर्किट बेंच की मांग के विरोध में शुक्रवार को भी जोधपुर के वकीलों ने न्यायिक कार्यों का बहिष्कार व धरना जारी रखा। विरोध की कड़ी में शुक्रवार को वकीलों ने धरना स्थल पर सुंदरकांड का पाठ किया और राज्य सरकार को सद्बुद्धि देने की कामना की। बता दे कि जोधपुर के वकील रोजाना नये-नये तरीकों से हाईकोर्ट की सर्किट बेंच को खंडित करने का विरोध जता रहे है।

राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट्स एसोसिएशन  एवं राजस्थान हाईकोर्ट लॉयर्स एसोसिएशन जोधपुर द्वारा उदयपुर में राजस्थान उच्च न्यायालय की सर्किट बेंच बनाने की मांग के विरोध में अनिश्चितकालीन स्वैच्छिक न्यायिक कार्यों का बहिष्कार व धरना शुक्रवार को भी जारी रहा। शुक्रवार को सुन्दरकांड वाचक डॉ. इन्द्रजीत छंगाणी द्वारा सरकार की सद्बुद्धि के लिए उच्च न्यायालय परिसर में चल रहे धरना स्थल पर सुंदरकांड का पाठ किया गया जिसमें दोनों एसोसिएशनों के पदाधिकारी व उनसे जुड़े वकीलों ने भाग लिया। यहां अधिवक्ता भारत भूषण शर्मा द्वारा सभी अधिवक्ताओं को दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया गया। सुंदरकंाड के आयोजन से पूर्व जोधाणा वृद्धाश्रम से सारे बुजुग आंदोलन में शरीक हुए जिसमें आधे से ज्यादा वृद्धजन व्हीलचेयर पर धरना स्थल पर आए और वकीलों के आंदोलन को नैतिक समर्थन प्रदान किया। एडवोकेट्स एसोसिएशन के महासचिव धनराज वैष्णव व लॉयर्स एसोसिएशन के महासचिव दिपेश बेनिवाल ने बताया कि सुंदरकांड पाठ के बाद भगवान से राज्य सरकार को सद्बुद्धि देने की कामना की। इस दौरान एसोसिएशन के उपाध्यक्ष कपिल बोहरा, सहसचिव दिलिप शर्मा, कोषाध्यक्ष पुखराज गोदारा, उपाध्यक्ष जितेन्द्रसिंह खींची, महासचिव दिपेश बेनिवाल, कोषाध्यक्ष देवकीनंदन व्यास, सहसचिव राजेश परिहार, वरिष्ठ अधिवक्ता आंनद पुरोहित, महेश बोड़ा, मालमसिंह राठौड़, सुमेरसिंह राजपुरोहित, भारत भूषण शर्मा, प्रकाश चौधरी सहित कई अधिवक्तागण एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

इन्होंने दिया समर्थन

महासचिव धनराज वैष्णव ने बताया कि शुक्रवार को धरना स्थल पर जोधाण वृद्धाश्रम के रतनसिंह गहलोत व गुलाबचंद खींची, विश्नोई टाईगर फोर्स के ओमप्रकाश लोल व पुखराज गोदारा, भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के अध्यक्ष महेन्द्र तंवर, राजीव नगर डी सेक्टर मोहल्ला विकास समिति के अध्यक्ष दिलिपसिंह राठौड़, राजस्थान जाट महासभा के जिलाध्यक्ष जीआर पूनिया, अम्बेडकर मूर्ति अनावरण संघर्ष समिति के व पूर्व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष घनश्याम मेघवाल, भील युवा संघ के ओमप्रकाश भील, शिवशक्ति महादेव मंदिर समिति के अध्यक्ष रिखबदास दाधीच व श्रीराम विश्नोई ने धरना स्थल पर उपस्थित होकर अपना समर्थन प्रदान किया।

आज पोस्टकार्ड अभियान

आंदोलन की कड़ी में शनिवार को वकीलों द्वारा पोस्टकार्ड अभियान चलाया जाएगा। अधिवक्ताओं द्वारा मुख्यमंत्री, राज्यपाल व प्रधानमंत्री को उदयपुर सर्किट बेंच की पूर्व में की गई मांग को खारिज करने का हवाला देते हुए तथा 12वी विधानसभा में भी उदयपुर बेंच की मांग को निरस्त किया गया था उसका हवाला देते हुए पोस्टकार्ड अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही उपाध्यक्ष कपिल बोहरा के नेतृत्व में अधिवक्ताओं का एक दल नागौर व आसपास की बार एसोसिएशन में जाकर हाईकोर्ट को अखंडित रखने के लिए समर्थन मांगा जाएगा।