स्मार्ट कार्ड के लिए वार्डवार कैंप शुरू, रोडवेज बसों में यात्रा के लिए सीनियर सिटीजन्स के बनाए जा रहे है स्मार्ट कार्ड

58
जोधपुर। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में नि:शुल्क एवं रियायती दरों पर यात्रा करने वाले सीनियर सिटीजन्स के स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए नगर निगम व रोडवेज की तरफ से सोमवार से वार्ड वार कैम्प शुरू हो गए।
महापौर घनश्याम ओझा ने बताया कि मुख्यमंत्री बजट घोषणा में 80 वर्ष या इससे अधिक उम्र के वृद्ध जनों को रोडवेज की सभी श्रेणी की बसों में राज्य सीमा में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा के साथ ही उनके सहयोगी को भी 50 प्रतिशत किराया पर यात्रा की सुविधा देने की घोषणा की गई थी। इस योजना का लाभ लेने के लिए लाभार्थियों को रियायती स्मार्ट कार्ड बनाना आवश्यक है। निगम ने इस श्रेणी के लाभार्थियों के लिए रोडवेज के साथ मिलकर हर वार्ड मे कैम्प लगाने का अभियान शुरू किया है जिसमें सुपर सिटीजन्स के साथ ही 37 अन्य प्रकार के नि:शुल्क रियायती कार्ड भी आवश्यक प्रमाण पत्रों के आधार पर बनाए जाएंगे। महापौर ओझा ने बताया कि सोमवार को वार्ड नंबर एक के कालीबेरी स्थित नगर निगम उप कार्यालय में शिविर आयोजित किया गया।
यह सुविधा है उपलब्ध
महापौर ओझा ने बताया कि सुपर सीनियर सिटीजन्स कार्ड जारी कराने के लिए आयु पता दर्शाने वाला पेन कार्ड कार्ड, आधार वोटर कार्ड, पासपोर्ट, अंकतालिका की छाया प्रति लानी होगी साथ ही अन्य वर्गों में कार्ड जारी कराने के लिए वर्ग से सम्बन्धित प्रमाण पत्र की छाया प्रति लाना होगा। रोडवेज की ओर से शहीद सैनिकों की विधवाएं व उन पर आश्रित सन्तानों विभिन्न विशिष्ट व्याधियों से ग्रसित लोग, विद्यार्थियों तथा 60 वर्ष की उम्र से अधिक से पुरूष महिलाओं को रियायती पास उपलब्ध कराती है। यह सभी कार्ड इन शिविरों मे आवश्यक दस्तावेजों के साथ बनाए जा सकेंगे।
आज यहां लगेंगे शिविर
22 मई को वार्ड नंबर 2 के ज्योति नगर स्थित ज्योतेष्वर महादेव मंदिर में, 23 मई को वार्ड नंबर 3 के सामुदायिक भवन भट्टी की बावड़ी में, 24 मई को वार्ड नंबर 4 के नगर निगम उप कार्यालय में, 25 मई को वार्ड नंबर 5 के नगर निगम उप कार्यालय में, 26 मई को वार्ड नंबर 6 के नगर निगम उप कार्यालय में, 27 मई को वार्ड नंबर 7 के नगर निगम उप कार्यालय में, 28 मई को वार्ड नंबर 8 के नगर निगम उप कार्यालय में, 29 मई को वार्ड नंबर 9 के नगर निगम उप कार्यालय में, 30 मई को वार्ड नंबर 10 के हुडको चौराहा टंकी के पास नगर निगम उप कार्यालय में, 31 मई को वार्ड नंबर 11 के हुडको चौराहे के पास स्थित नगर निगम उप कार्यालय में शिविर आयोजित किया जाएगा।