हादसे के बाद चेता निगम, अवैध निर्माण कार्य, पॉलीथीन कैरी बैग्स और सरकारी संपत्ति को खराब करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान शुरू

9
जोधपुर। सरदारपुरा बी रोड पर हुए बिल्डिंग ढहने के हादसे के बाद नगर निगम ने सबक लेते हुए शहर में विशेष अभियान शुरू किया है। यह अभियान अवैध निर्माण कार्य, पॉलीथीन कैरी बैग्स और सरकारी संपत्ति को खराब करने वालों के खिलाफ चलाया जा रहा है। गुरुवार को निगम अधिकारियों ने घंटाघर में अवैध पॉलीथिन कैरी बैग्स और प्लास्टिक की थैलियां जब्त की।
महापौर घनश्याम ओझा ने बताया कि शहर में हो रहे बिना अनुमति निर्माण कार्यों को बंद करवाने के लिए अतिक्रमण प्रभारियों को निर्देश दिए गए है। ओझा ने बताया कि शहर में जहां कहीं भी बिना अनुमति या निर्धारित नक्शे के विपरीत कार्य हो रहा है तो उस कार्य को वही बंद करवा दिया जाएगा। इसके साथ ही जिन संस्थानों ने सरकारी सम्पतियों पर अपने विज्ञापन के पेंपलेट, पोस्टर या बैनर लगाए है उन संस्थाओं को सक्षम अधिकारी से सीज आदेश करवाकर सीज किया जाएगा। वही पॉलीथीन का उपयोग करने वाले व्यापारियों के प्रतिष्ठानों को भी सीज करने के निर्देश दिए गए है।
अभियान के तहत गुरुवार को निगम कर्मियों ने घंटाघर में जब अंबे मां ट्रेडर्स नामक दुकान से बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित प्लास्टिक की थैलियां व पॉलीथीन कैरी बैग्स जब्त किए। इसके साथ ही कुछ अन्य स्थानों पर भी कार्रवाई की। निगम ने गुरुवार को करीब 132 किलो प्लास्टिक थैलियां जब्त की। इसके साथ ही चाय के प्लास्टिक कप भी जब्त किए।