2150 लाख रुपए के विकास कार्यों की स्वीकृति 

जोधपुर। जोधपुर विकास प्राधिकरण में जोधपुर विकास आयुक्त गौरव अग्रवाल की अध्यक्षता में पीडब्ल्यूसी बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जोधपुर शहर के समुचित विकास के लिए 2150 लाख के कार्यों को प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृतियां प्रदान की गई।

बैठक में 50 लाख की लागत से जोन पूर्व में स्थित शहर की मुख्य सडक़ो पर वृक्षारोपण मय दो वर्ष संधारण का कार्य, 66 लाख की लागत से स्थित रमजान हत्था क्षेत्र की मुख्य एप्रोच सडक़ व अन्य सडक़ों का निर्माण कार्य, 75 लाख की लागत से संत अनन्त लेविस स्कूल से ग्राम नांदड़ी तक कटान मार्ग पर सडक़ निर्माण कार्य, 92 लाख की लागत से जयपुर रोड़ स्थित नांदड़ी फांटा से नांदड़ी गांव की एप्रोच सडक़ का निमार्ण कार्य स्वीकृत किए गए। बैठक में 80 लाख की लागत से विश्वविद्यालय अंडर ब्रिज प्रथम से पीडब्ल्यूडी सर्कल तक 80 लाख की लागत से सडक़ नवीनिकरण का कार्य, 158 लाख की लागत से सिविल लाइन सर्कल से एयरफोर्स टेंपो स्टैंड वाया कमल मेहता सर्कल व केन्द्रीय विद्यालय संख्या एक तक सडक़ के नवीनीकरण का, 98 लाख की लागत झालामण्ड वार्ड नं. 26 स्थित हेम नगर में सीवर लाइन से क्षतिग्रस्त सडक़ों का निर्माण कार्य स्वीकृत किए गए।

इसी प्रकार बैठक में 122 लाख की लागत से पालरोड खेमे का कुआं से शोभावतों की ढाणी की मुख्य सडक़ को चौड़ा करने व सुदृढ़ीकरण का कार्य (वाया नंदवन ग्रीन रिद्वी सिद्वी कॉम्पलेक्स विक्टोरियन पैलेस), 50 लाख की लागत से जोन दक्षिण के क्षेत्राधिकार में स्थित सडक़ों, डिवाइडरों व विभिन्न स्थानों पर सिविल मरम्मत कार्य, 178 लाख की लागत से जोन दक्षिण के क्षेत्राधिकार में स्थित सडक़ों का सुदृढ़ीकरण एवं पेच रिपेयर का कार्य (वार्षिक अनुबंध), 166 लाख की लागत से चौपासनी रोड़ भट्टी की बावड़ी से जैसलमेेर बाई पास तक सडक़ सुदृढ़ीकरण के कार्य स्वीकृत किए गए।

बैठक में 124 लाख की लागत से डीपीएस चौराहा से बोरानाड़ा टोल रोड़ तक जल भराव वाले स्थानों पर सीसी सडक़ का निर्माण कार्य, 75 लाख की लागत से उम्मेद उद्यान पार्क में रि-कारपेट का कार्य, 75 लाख की लागत से जोधपुर शहर की प्रमुख दीवारो पर पेन्टिग व माढने का कार्य, 65 लाख की लागत से मानसागर महामंदिर पार्क में म्यूजिकल फाउंटेन लगाने का कार्य, 86 लाख की लागत से मारवाड़ नगर डालीबाई मंदिर के पास जोधपुर-जैसलमेर बाईपास में सीवर लाइन डालने का कार्य, 123 लाख की लागत से पावटा सी मैन रोड़ स्थित शक्ति नगर गली नं. 01, व 03 में सीसी सडक़ निर्माण कार्य, 114 लाख की लागत से मण्डोर आरओबी से 9 मील मथानिया बाईपास आरओबी वाया मण्डोर थाना 8 मील होते हुए सार्वजनिक पथ प्रकाश व्यवस्था के कार्यो को स्वीकृति प्रदान की गई।

बैठक में 41 लाख की लागत से शोभावतो की ढाणी स्थित टेम्पो स्टैंड से अमृत विहार होते हुए पूर्वी पाल स्कीम तक एप्रोच सडक का सुदृढ़ीकरण एवं डामरीकरण का कार्य, 21 लाख की लागत से सिविल हवाईअड्डे से ऑफिसर्स मेस तक सम्पर्क सडक़ का निर्माण कार्य, 36 लाख की लागत से घड़ी तिराहे होते हुए सेंट्रल एकेडमी तक सडक निर्माण कार्य, 49 लाख की लागत से 12वीं रोड से डीपीएस चौराहे तक विभिन्न स्थानों पर जलभराव वाले क्षेत्र में सीसी सडक़ का कार्य, 48 लाख की लागत से जोन पश्चिम क्षेत्राधिकार में विभिन्न स्थानों पर सिविल मरम्मत का कार्य (वार्षिक अनुबन्ध), 22 लाख की लागत से घडी तिराहे से पाल रोड तक रिकारपेट के कार्यों को स्वीकृत किए गए।

इसी प्रकार बैठक में 50 लाख की लागत से जोन उत्तर के क्षेत्राधिकार में विभिन्न स्थानो पर सिविल मरम्मत का कार्य (वार्षिक अनुबन्ध), 41 लाख की लागत से जोन उत्तर में स्थित मुख्य सडक़ों के डिवाइडरों पर लगे पेड़-पौधो का रखरखाव व नये पौधे लगाने का कार्य व तीन वर्ष का संधारण का कार्य, 83 हजार की लागत से सुरपुरा डेम के आसपास क्षेत्र को विकसित करने हेतु टोटल स्टेशन सर्वे कार्य, 6 लाख की लागत से मुख्य सडक़ जयपुर रोड़ पर पावटा से सारण नगर तक डिवाइडर का रंग रोगन का कार्य, 10 लाख की लागत से बरकतुल्लाह खां स्टेडियम के खेल मैदान की लॉन को विकसित करने का कार्य, 6 लाख की लागत से बरकतुल्लाह खां स्टेडियम के खेल मैदान के लिए लॉन कटिंग मशीन, क्रिकेट प्रेक्टिस नेट व बाउंड्री रोप सप्लाई का कार्य, 29 हजार की लागत से जोधपुर विकास प्राधिकरण जोधपुर के लिए सूचना बोर्ड पर पेन्टिंग व सूचनाएं इत्यादि लिखवाने का कार्य किया जाएगा।

Leave your vote

500 points
Upvote Downvote