धारा 370 रद्द होने पर पूरे देश में खुशी: शेखावत

जोधपुर। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 रद्द होने और केंद्र शासित प्रदेश बनने की खुशी पूरे देश में है। यह सपना सभी का था। शेखावत ने यह बात यूआईटी के पूर्व चेयरमैन चम्पालाल सालेचा के नाम पर मार्ग अनावरण के मौके पर कही। मार्ग का लोकार्पण समारोह शास्त्रीनगर जी सेक्टर स्थित अग्रसेन पार्क में आयोजित किया गया। नगर निगम की ओर से शास्त्रीनगर से हनवंत स्कूल तक के मार्ग को नामकरण सालेचा के नाम पर किया गया है। समारोह के दौरान अतिथियों ने सालेचा का योगदान रेखांकित किया और उनकी उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। साथ ही जनसेवा और संगठन के लिए सदैव तत्पर रहने वाला व्यक्तित्व करार दिया।

इस अवसर पर आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत थे। उन्होंने कहा कि आरएसएस के पुराने कार्यकर्ता चंपालाल सालेचा जैसे लोग भी इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दे रहे होंगे। सही मायने में जम्मू-कश्मीर अब आजाद हुआ है। अब वह भी अन्य प्रदेशों की तरह विकासशील प्रदेशों की श्रेणी में आ जाएगा। समारोह की अध्यक्षता राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाचंद कटारिया ने की। उन्होंने सालेचा से जुड़े कई संस्मरण भी सुनाए।  विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्यसभा में मुख्य सचेतक नारायण लाल पंचारिया उपस्थित थे। उन्होंने भी आरएसएस के दिनों से जुड़े संस्मरण सुनाएं। कार्यक्रम में महापौर घनश्याम ओझा ने स्वागत उद्बोधन दिया। इस मौके प्रेरणा पुंज चम्पालाल सालेचा का संक्षिप्त परिचय प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में विधायक सूर्यकांता व्यास, उप महापौर देवेंद्र सालेचा, जिला प्रमुख पूनाराम चौधरी, पूर्व विधायक जोगाराम पटेल, पूर्व जेडीए चेयरमैन महेंद्रसिंह राठौड़ और भाजपा के शहर जिला अध्यक्ष जगतनारायण जोशी सहित कई व्यक्ति मंचासीन थे।

जोधपुर पहुंचने पर स्वागत

केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत तीन दिवसीय प्रवास पर शनिवार को सुबह जोधपुर पहुंचे। यहां उनका भाजपा और अन्य समर्थकों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। केन्द्रीय मंत्री शेखावत जोधपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद 12 अगस्त को शाम दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के जोधपुर संभाग मीडिया प्रमुख अचलसिंह मेेड़तिया ने बताया कि केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत शनिवार को सुबह रेल मार्ग से जोधपुर पहुंचे। रेलवे स्टेशन पर भाजपा नेताआें और कार्यकर्ताआें ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। इसके बाद अजीत कॉलोनी स्थित निवास स्थान पर भी उनके स्वागत का क्रम जारी रहा। इस दौरान कई संस्था-संगठनों और लोगों ने अपनी समस्याआें से संबंधित ज्ञापन भी सौंपे। यहां कुछ देर विश्राम के बाद केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने शास्त्रीनगर अग्रसेन वाटिका में कर्मयोगी चम्पालाल सालेचा मार्ग के अनावरण समारोह में शिरकत की। मार्ग के अनवारण समारोह के बाद केन्द्रीय मंत्री शेखावत पाली रोड डीएमआरसी में आयोजित समारोह में शामिल हुए। केन्दीय मंत्री शेखावत 11 एवं 12 अगस्त को भी जोधपुर में अनेक कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसके बाद बारह अगस्त रात को ही केन्द्रीय मंत्री का रेलमार्ग से दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है।

Leave your vote

500 points
Upvote Downvote