जोधपुर में, काले झंडों के साथ निकाली वाहन रैली

0
46
जोधपुर में, काले झंडों के साथ निकाली वाहन रैली | Kranti Bhaskar
Black Flag Rali In Jodhpur

जोधपुर। अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ एसएम द्वारा राज्य कर्मचारियों की सरकार में लंबित मांगों पर सकारात्मक रूख नहीं अपनाने के विरोध में चरणबद्ध आंदोलन के तहत सोमवार को राज्य कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर कार्य किया एवं काले झंडे लेकर विरोध स्वरूप रैली निकाली गई। रैली के पूरे रास्ते में सरकार विरोधी नारे लगाए गए।

महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष राजाबाबू बोहरा ने बताया कि सरकार के पास लंबित 22 सूत्री मांग पत्र की मांगों पर सरकार द्वारा ध्यान नहीं देने के विरोध में चरणबद्ध आंदोलन सोमवार से शुरू किया गया। आंदोलन की कड़ी में सभी कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध स्वरूप कार्य किया व काले झंडे लेकर विरोध रैली निकाली। रैली रिक्तियां भैरूजी से रवाना होकर भगत की कोठी, मुख्य अभियंता कार्यालय, पीएचईडी वृत कार्यालय होकर पुन: महासंघ कार्यालय पर सम्पन्न हुई।

बोहरा ने बताया कि एक मई को मजदूर दिवस पर महासंघ कार्यालय में राधाकृष्ण तात के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित कर रैली निकाली जाएगी। आंदोलन के अगले चरण में आठ मई को जालोरी गेट पर सरकार को कर्मचारियों की मांगों पर शीघ्र सकारात्मक कार्यवाही करने के लिए सद्बुद्धि यज्ञ कर सरकार को जगाया जाएगा। साथ ही आगे के आंदोलन की रूपरेखा निर्धारित की जाएगी।

रैली में दयाराम प्रजापति, नंदकिशोर बोहरा, रसूल बक्स, राजेश अरोड़ा, मदनलाल शर्मा, पीसी व्यास, भंवर कुमार, प्रेमसिंह, सलीम खां, विमलेश व्यास, जमनलाल, रमेश भारती, अरूण कुमार व्रूास, अश्विनी, नरेन्द्र व्यास, दिनेश, मंगलाराम, मोहनकिशन व्यास जनार्दन पुरोहित, अरूण कुमार, गौरीशंकर, नवनीत बोडा, शांता जोशी, राजू बोहरा सहित बडी संख्या में कर्मचारियों ने भाग लिया।