नेपोटिज्म को लेकर मनोज बाजपेयी ने दिया मुंहतोड़ जवाब !

39
मुंबई : अभिनेता मनोज बाजपेयी जिन्हें हमेशा उनकी बेहतरीन अंदाज और बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाना जाता है । मनोज अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड की खबर से सदमे है । मनोज ने नेपोटिज्म डिबेट पर खुलकर अपनी बात रखी है, साथ ही फिल्म इंडस्ट्री की कड़वी सच्चई पर भी रोशनी के बार में बताया है । आपको बता दें कि मनोज बाजपेयी ने नेपोटिज्म पर बात करते हुए कहा है, “दुनिया निष्पक्ष नहीं है। मैं ये 20 साल से कह रहा हूं कि इंडस्ट्री के तौर पर हम साधारण कोटि का जश्न मनाते हैं। हमारे विचारों और मूल्यों में कहीं न कहीं कमी है।

जब हम प्रतिभा देखते हैं तो उसे हम अनदेखा करना चाहते हैं या फिर उसे दूर कर देते हैं। ये हमारे मूल्य हैं जो कि बेहद खोखले हैं।मनोज आगे कहते हैं, “मैंने पहले भी कहा था कि हमारी इंडस्ट्री में काफी टैलेंटेड एक्टर हैं, जिन्हें उनकी सही जगह नहीं मिल पा रही है।हमें इस बात से कोई फर्क ही नहीं पड़ता है। अगर आप में प्रतिभा नहीं है और आपको यहां पर जगह मिल गई तो आप खुद को बहुत भाग्यशाली समझिए।

इसी सिस्टम की मैं बात कर रहा हूं। अपने सिद्धांतों को लेकर बेहद ठंडी है ये इंडस्ट्री।इंडस्ट्री के रवैये के बारे में बात करते हुए मनोज आगे अपने इंटरव्यू में कहते हैं, “इंजीनियरिंग की परिक्षा में आप अपने हुनर से अव्वल आते हैं लेकिन  इंडस्ट्री में अगर आप टैलेंटेड हैं तो भी आप पीछे हैं। आपको लोग भगाने की कोशिश करेंगे। लोग आपको नजरअंदाज करने की कोशिश करेंगे।