चुनावी तस्वीर साफ होते ही प्रचार अभियान में आई गति

जोधपुर। जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन वापसी के बाद अंतिम सूची जारी होने और चुनावी तस्वीर साफ होने पर प्रचार अभियान में भी तेजी आ गई है। मतदान को कुछ दिन ही शेष रहने के कारण सभी संगठनों और निर्दलीय प्रत्याशियों ने प्रचार तेज कर दिया है। वहीं उनके समर्थक भी मतदाता विद्यार्थियों से हूटिंग के साथ मत व समर्थन मांग रहे है।

जेएनवीयू में आगमाी 27 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनाव की तस्वीर अब बिल्कुल साफ हो चुकी है। नाम वापसी के बाद अपेक्स बॉडी के चार प्रमुख पदों पर बाइस प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है। इनमें छह प्रत्याशियों के बीच अध्यक्ष का मुकाबला होगा। वहीं वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर अब सात, महासचिव पद पर पांच और संयुक्त महासचिव पद पर चार जनों के बीच मुकाबला होगा। सभी प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ एक संकाय से दूसरे संकाय और कॉलेजों में घूम रहे है। उन्होंने मतदाता छात्र-छात्राआें के बीच जाकर मत व समर्थन मांगा। इस दौरान इन संकायों में जोरदार हूटिंग व नारेबाजी का दौर भी चलता रहा।  जेएनवीयू में एपेक्स के चार पदों अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त महासचिव पद के अलावा संबंधित संकाय में प्रत्येक कक्षा के लिए कक्षा प्रतिनिधि के वोट डाले जाएंगे। ऐसे में प्रत्येक छात्र को पांच वोट डालने है। कमला नेहरु कॉलेज और सांयकालीन अध्ययन संस्थान में चार पद अलग से होंगे। इन दोनों में अध्यननरत छात्र-छात्राओं को विवि के एपेक्स के चार पदों के अलावा अध्ययनरत कॉलेज के चार पद और एक वोट कक्षा प्रतिनिधि का देना होगा। इस तरह केएन कॉलेज और सांयकालीन संस्थान के विद्यार्थी नौ वोट डालेंगे। रविवार को विवि में सार्वजनिक अवकाश है। एेसे में सभी प्रत्याशियों ने आज चुनाव प्रचार पर जोर रखा।

यह है चुनावी मैदान में

अध्यक्ष पद पर हनुमान तरड़, त्रिवेंद्रपाल सिंह राठौड़, रवींद्र सिंह भाटी, अजय सिंह टाक, सुधीर विश्नोई और मनोज पंवार के बीच मुकाबला होगा। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर सुशील मेघवाल, ओमसिंह राजपुरोहित, कैलाश प्रसाद, अभिषेक राठौड़, हिमांशु नैणवाया, संजू और यशप्रताप शर्मा के बीच टक्कर होगी। महासचिव पद पर गोपाल राइका, खुशबू सिंघल, रचना निर्वाण, रामलाल विश्नोई और शुभम देवड़ा के बीच मुकाबला होगा। संयुक्त महासचिव पद पर दिलीप कुमार, खुशबू सोनी, मोइनुद्दीन खान और सुनील विश्नोई बीच टक्कर होगी। कमला नेहरू महिला महाविद्यालय में अध्यक्ष पद के लिए धनुष चौधरी, ममता सारण, मीनल, पूजा प्रजापति और प्रियंका सिंह नरूका के बीच मुकाबला होगा। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद दीपिका कंवर, कैलाश कंवर, नेहा राखेचा और सपना नायक के बीच टक्कर होगी।  महासचिव पद पर दो प्रत्याशी अंजू सागर और वर्षा माली के बीच मुकाबला होगा। संयुक्त महासचिव पद पर अनु सागर और वर्षा के बीच मुकाबला होगा।  सीआर प्रथम पद पर 12, सीआर द्वितीय पर 10 और सीआर तृतीय पद पर 31 छात्राओं के बीच टक्कर होगी। सायंकालीन संकाय मतें अध्यक्ष पद पर देवी सिंह और वीरेंद्र सिंह मैदान में हैं। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर आईपाल सिंह, राजीव और विक्रम सिंह राठौड़ मैदान में डटे हैं। महासचिव पद पर 3 प्रत्याशी दुर्ग सिंह, नटवर सिंह और श्रवण सिंह राठौड़ में मुकाबला है। संयुक्त महासचिव पद पर भी 3 प्रत्याशी जगदीश विश्नोई, महावीर सिंह व श्रवण सिंह मैदान में हैं।

Leave your vote

500 points
Upvote Downvote