दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

सिंधी भजनों पर झूमे श्रद्धालु

जोधपुर। सोजती गेट के अंदर झूलेलाल मंदिर में चल रहे 40 दिवसीय उत्सव के दौरान सिंधी भजनों की प्रस्तुति पर श्रद्धालु झूम उठे।

मंदिर के भगवानदास मुरझानी ने बताया कि ग्वालियर के युवा सिंधी कलाकार जयकिशन तलरेजा ने भजन सरिता बहाई। कार्यक्रम में संत राजूराम महाराज ने प्रवचन दिए। सम्मान समारोह 30 अगस्त को होगा। तीस अगस्त को शाम को 7 बजे मंदिर महंत बाबा जयराम दास के सान्निध्य में इसी साल सीए बने विद्यार्थियों सहित मंदिर के सेवादारों को भी सम्मानित किया जाएगा।

 

लाठीचार्ज लोकतंत्र की हत्या: एसएफआई

 

जोधपुर। स्टूडेन्ट्स फैडरेशन ऑफ इण्डिया (एसएफ.आई) जिला संयोजक मंडल ने सीकर के छात्रसंघ चुनाव में प्रशासन द्वारा धंधली के बाद एसएफआई कार्यालय पर पुलिस द्वारा हमला व लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्यवाहीं करते हुए नेताओं पर झूठे मुकदमें दर्ज करने की गैर कानूनी कार्यवाही पर रोक लगाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

विवि अध्यक्ष रूखमण साहेलिया ने बताया कि सीकर की राजकीय कन्या महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव में धंाधली के खिलाफ निष्पक्ष परिणाम की मांग को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे एसएफआई कार्यकर्ताओं पर बर्बरता पूर्ण लाठीचार्ज कर झूठे मुकदमों में फंसाना लोकतंत्र की हत्या है। एसएफआई ने मांग की है कि कन्या महाविद्यालय की पुन: मतगणना कर निष्पक्ष परिणाम जारी करे, निर्दोष एसएफआई कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर शीघ्र कार्यवाही की जाये तथा पुलिस द्वारा गिरफ्तार निर्दोष छात्रों को रिहा करते हुए झूठे मुकदमे दर्ज करने की कार्यवाही पर रोक लगे। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष एचआर भाटी, पूर्व राज्य कमेटी सदस्य दामोदर पंवार, कैलाश प्रसाद बामणिया, सुरज मेघवाल सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave your vote

500 points
Upvote Downvote