दमण-दीव के बीच जल्द शुरू होगी हेलिकॉप्टर सेवा

दमण-दीव के बीच जल्द शुरू होगी हेलिकॉप्टर सेवा | Kranti Bhaskar
Praful Khoda Patel

संघ प्रदेश दमण-दीव, दादरा एवं नगर हवेली के प्रशासक प्रफुल पटेल के प्रयासों से अब बहुत जल्द ही पवन हंस के सहयोग से दमण से दीव हेलीकॉप्टर सेवा की शुरूआत होगी. जिसके लिए प्रशासनिक स्तर से तैयारियां जारी है. इसी क्रम में शुक्रवार को प्रशासक ने हेलीकॉप्टर पैड बनाने की जगह का निरीक्षण किया. इस दौरान अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को संघ प्रदेश दमण-दीव तथा दादरा एवं नगर हवेली के प्रशासक प्रफुल पटेल ने पुलिस मुख्यालय परिसर का निरीक्षण किया. जहां हेलीपैड बनाये जाने का प्रस्ताव है. इस मौके पर प्रशासक के साथ उनके सलाहकार एस.एस. यादव भी उपस्थित थे. प्रशासक ने सभी संभावनाओं का बारिकी के साथ निरीक्षण किया. विदित हो कि संघ प्रदेश के प्रशासक के रूप में कार्यभार संभालने के दिन से प्रशासक प्रफुल पटेल का लक्ष्य प्रदेश को सर्वांगीण विकास के मार्ग पर ले जाना है. चाहे वह शिक्षा जगत की बात हो या पारदर्शी प्रशासन देने की, चिकित्सा सेवा की बात हो या परिवहन के साधनों को उन्नत करने की, प्रशासक हर दिशा में कारगर कदम उठा रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने दमण और दीव के आवागमन को आसान बनाने और दमण को हेलिकॉप्टर सुविधा मुहैया करवाने के लिए भारत सरकार की उपक्रम पवनहंस के साथ समझौता किया है और पवनहंस के सहयोग से दमण में हेलीपैड बनाने का कार्य  शुरू किया है. इस कड़ी में उन्होंने शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय परिसर का दौरा किया और निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस पर चर्चा करते हुए उन्हें निर्देश भी जारी किये ताकि संघ प्रदेश के आम नागरिकों के साथ-साथ पर्यटकों को भी बेहतर और आरामदायक हेलिकॉप्टर सुविधा मुहैया करायी जा सके. दमण में हेलीपैड के बन जाने से दमण से दीव का आवागमन सरल और सुखद हो जाएगा. स्मार्ट सिटी के रूप में भी दमण की पहचान मुकम्मल होगी.

ये भी पढ़ें-  दमन–दीव सांसद लालूभाई पटेल ने पर्यावरण और वन मंत्री डॉ हर्षवर्धनजी से मुलाकात

प्रशासक ने हेलीकॉप्टर पैड बनाने की स्थल का किया निरीक्षण  

ज्ञात हो कि यह हेलिकॉप्टर सुविधा प्रशासन, लोगों को रियायती दर पर उपलब्ध कराने जा रहा है. दमण के विकास में हेलिकॉप्टर सुविधा मील का पत्थर साबित होगा, दमण-दीव के मध्य हेलिकॉप्टर सेवा के शुरू होने से. इस मौके पर प्रशासक और उनके सलाहकार के साथ वित्त सचिव एस.बी. दीपक कुमार, पुलिस उप-महानिरीक्षक बी.के.सिंह, समाहर्ता संदीप कुमार सिंह, एसपी मेघना यादव, सेजु कुरूविला आदि वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.