विशाल पेंटिंग करने वाले चित्रकार सम्मानित

जोधपुर। जोधपुर रेल मंडल के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पर मेहरानगढ़ किले की विशाल पेन्टिंग तथा राजस्थानी चित्रकला करने वाले कलाकारों को मंडल रेल प्रबन्धक गौतम अरोरा द्वारा सम्मानित किया गया।

उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी गोपाल शर्मा के अनुसार भगत की कोठी रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार तथा पोर्च में फुटवियर डिजाइन व डवलपमेंट इंस्टीट्यूट जोधपुर तथा कल्प चित्रकला संस्थान के संयुक्त प्रयास द्वारा आकर्षक पेन्टिंग की गई है। मुख्य द्वार के प्रवेश स्थल की दीवार पर राजस्थानी संस्कृति को दर्शाती पधारो म्हारे देस तथा राजस्थानी चित्रकला बनाई गई है। मुख्य हॉल में दीवार पर मेहरानगढ़ किले की विशाल पेन्टिंग बनाई गई है तथा टिकट हॉल की दीवार पर जोधपुर के दर्शनीय स्थलों के नाम सुन्दर कारीगरी लिखावट में उकेरे गए है ।

मंडल रेल प्रबन्धक गौतम अरोरा ने आज एफडीडीआई जोधपुर के छात्र व छात्राआें तथा कल्प चित्रकला संस्थान के कलाकारों को सम्मानित किया। उन्होंने कलाकारों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आपने प्रयास करके स्वच्छ स्टेशन में अब सुन्दरता भी बढ़ा दी है। इससे यात्रियों व पर्यटकों को भगत की कोठी स्टेशन पर सुन्दरता व स्वच्छता की अनुभूति होगी और यह जिस प्रकार जोधपुर रेलवे स्टेशन के स्वच्छता व सुन्दरता के फोटो देशभर में प्रसिद्वि प्राप्त कर रहे है भगत की कोठी रेलवे स्टेशन भी जोधपुर शहर के लिए गर्व का विषय होगा।

Leave your vote

500 points
Upvote Downvote