72वें गणतंत्र दिवस के राज्यस्तरीय समारोह में राज्यपाल ने कया झंडारोहण

जयपुर। 72वें गणतंत्र दिवस के राज्यस्तरीय समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रातः 9.30 बजे जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में झंडारोहण कया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी उपस्थित थे। लेकिन सीमित समारोह में विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित करने का कार्यक्रम कल ही स्थगित कर दिया गया था। झंडारोहण के बाद राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने अमर जवान ज्योति पर पुष्पचक्र अर्पित किया।

ये भी पढ़ें-  जोधपुर में नहीं थम रहा कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला

इसके बाद राजभवन में राज्यपाल और मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री गहलोत ने झंडारोहण किया। इस अवसर पर विभिन्न स्थानों पर भी झंडारोहण किया गया।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने प्रातः 7.30 बजे कांग्रेस मुख्यालय पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जहाँ कांग्रेस के पदाधिकारी, मंत्रिमंडल के सदस्य, विधायक, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता, जयपुर शहर एवं देहात जिला कांग्रेस कमेटियों के निवर्तमान पदाधिकारी तक मौजूद रहे। वहीं बड़ी चौपड़, सचिवालय परिसर सहित विभिन्न सरकारी कार्यालयों में भी समारोह पूर्वक झंडारोहण किया गया।

ये भी पढ़ें-  यूनिक श्री के नए प्रोजेक्ट यूनिक अनमोल की लॉन्चिंग

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने प्रातः 9.00 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में झंडारोहण किया। इसके पहले वह बड़ी चौपड़ पर भी झंडारोहण करके आये।

ये भी पढ़ें-  कब्जे में निवास कर रहने वालों को मिलेगा पट्टा

इस मौके पर प्रातः 8.30 बजे राज्यपाल कलराज मिश्र ने दूरदर्शन पर अपने संदेश में प्रदेश एवं भारतवासियों को 72वें गणतंत्र दिवस की बधाईयां दी।