रिटायर्ड IAS के पास, 250 करोड़ की संपत्ति, 50 लाख का पेन.

IAS Netraam
IAS Netraam

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती के सचिव रहे रिटायर्ड IAS नेतराम के घर पर जब आयकर विभाग ने छापेमारी की तो अधिकारियों के होश उड़ गए, छापे के दौरान आयकर अधिकारीयों को करोड़ों 200 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति समेत इतनी महंगी चीजें व सामान मिले हैं कि खुद आयकर अधिकारी भी यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि उक्त धन सम्पति एक रिटायर्ड IAS अधिकारी के यहाँ छापे के दौरान मिली, अगर आयकर विभाग के अधिकारीयों ने यह छापे-मारी नहीं की होती तो शायद इस अफसरशाह का यह चेहरा जनता नहीं देख पति.

ये भी पढ़ें-  बाराबनी बिधायक पहुँचे सालानपुर के मोल्लाडीह और कल्ला आदिवाशी गाँव, सुनी ग्रामीणों की समस्या

छापे में एक डायरी भी आयकर विभाग के हाथ लगी है. इसके अंदर 250 करोड़ की संपत्ति की जानकारी है. सबसे चौंकाने वाली बात तो यह कि एक 50 लाख की कीमत वाला एक मोंट ब्लांक पेन भी मिला है.इस पेन को देखकर तो अधिकारीयों की आँखे खुली की खुली रह गई. हालाँकि इस सबके अलावा शेल कंपनियों के कागजात भी आयकर विभाग के हाथ लगे हैं. सूत्रों के अनुसार, नेतराम ने 95 करोड़ रुपये की फर्जी शेयर कैपिटल के जरिये छह प्रॉपर्टी भी खरीदी थी. जिनमें से एक दिल्ली की लुटियंस जोन में केजी मार्ग और दूसरी दक्षिण दिल्ली के पॉश इलाके जीके-1 में मौजूद है.

ये भी पढ़ें-  कोरोना संकट में मददगार बन रहे है शेखावत

यही नहीं, एक संपत्ति मुंबई और तीन कोलकाता में भी मिली है. आयकर विभाग की कार्रवाई अभी भी जारी है. सूत्रों का कहना है कि कई संपत्तियों का अभी खुलासा नहीं किया गया है. जांच चल रही है. जल्द उनके बारे में भी जानकारी सामने आएगी.

मालूम हो कि नेतराम बसपा अध्यक्ष मायावती के करीबी माने जाते हैं. जब मायावती उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री थीं तब नेतराम का डंका बजता था.

ये भी पढ़ें-  गुजरात विधानसभा चुनाव, 9 और 14 दिसंबर को वोटिंग, 18 को नतीजे

कहा तो यह भी जा रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में वो बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे. लेकिन इसके पहले ही उनके घर पर आयकर विभाग ने छापे मार दिए.

गौरतलब है कि 1979 बैच के IAS नेतराम तत्कालीन मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव रहने के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण पदों पर काबिज रहे. उनकी गिनती बसपा सरकार में बेहद ताकतवर अफसरों में की जाती है.