जोधपुर में सलमान खान और शिल्पा शेट्‌टी के खिलाफ FIR दर्ज…

56
जोधपुर में सलमान खान और शिल्पा शेट्‌टी के खिलाफ FIR दर्ज... | Kranti Bhaskar
Salman-Khan-Shilpa-Shetty

जोधपुर में फिल्म स्टार सलमान खान पर हिरण शिकार के मामले अभी खत्म ही नहीं हुए है कि मंगलवार को एक और एफआईआर दर्ज हो गई. सलमान खान के साथ फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्‌टी पर भी एफआईआर दर्ज हुई है. मामला है फिल्म टाइगर जिन्दा है की शूटिंग के दौरान सलमान और शिल्पा शेट्‌टी के वाल्मीकी समाज को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी का. इसी मामले में जोधपुर के युवक ने दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है.

जोधपुर के रहने वाले नरेश कंडारा ने सलमान खान और शिल्पा शेट्‌टी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. पुलिस ने जब सीधे एफआईआर दर्ज नहीं की तो नरेश ने कोर्ट के जरिए में मामला दर्ज करवाया है. कोर्ट ने नागौरी गेट थाने में सलमान और शिल्पा पर 153(k)505 और 292 आईपीसी की धारा में मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं. इस बीच आरपीएस निशांत भारद्धाज ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने ही फिल्म अभिनेता सलमान खान को राजस्थान हाईकोर्ट से आंशिक राहत मिली थी. पिछले साल दिसंबर में सलमान खान के खिलाफ चूरू जिले के कोतवाली थाने में सलमान खान के खिलाफ दर्ज मुकदमे में कोर्ट ने आगे की जांच पर रोक लगा दी गई. यह मुकदमा सलमान के एक इंटरव्यू के दौरान ‘भंगी’ शब्द के उपयोग को लेकर 22 दिसंबर को चूरू के कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया था. कोतवाली थाना पुलिस ने अशोक पंवार के परिवाद पर सलमान खान और शिल्पा राजकुन्द्रा दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 क और एससी एक्ट की धारा 3 (1)( द)(प) के अर्न्तगत मामला दर्ज किया था.