हत्या के तीन आरोपी गिरफ्तार

98

जोधपुर। जिले की देचू पुलिस ने एक युवक को बंधक बनाकर उसकी पीट-पीटकर हत्या करने के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में मृतक का मामा भी शामिल है। तीनों का बापर्दा रखा गया है।

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट ने बताया कि गत मंगलवार को सुखमण्डला निवासी टीकूराम पुत्र हीराराम जाट ने देचू पुलिस थाना में रिपोर्ट दी थी कि उसके भाई अचलाराम उर्फ अशोक कुमार (24) को मघाराम, प्रेमाराम व अचलाराम ने बंधक बना व मारपीट करके हत्या कर दी है। इस मामले में गोदेलाई निवासी मघाराम पुत्र हीराराम जाट, उसका छोटा भाई पे्रमाराम और अचलाराम पुत्र भीखाराम को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों में शामिल मघाराम व प्रेमाराम मृतक के मामा है और आरोपी अचलाराम के चाचा भी है।

जांच में सामने आया कि मृतक अचलाराम आरोपियों के घर की लड़कियों से जबरदस्ती संबंध बनाने की फिराक में था जिसका आरोपी पिछले एक वर्ष से विरोध कर रहे थे। मृतक ने आरोपी मुलजिम व अपने सगे मामा मघाराम की भतीजी के साथ रहने के लिये उच्च न्यायालय में कुछ माह पूर्व बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका भी दायर की थी। जबरदस्ती संबंध बनाने की कोशिश करने, आरोपी द्वारा मृतक को बार-बार समझाने पर भी नही ं मानने पर आरोपियों ने षडयंत्र रचकर मृतक अचलाराम को सुनियोजित तरीके से बुलाया व अपहरण कर बंधक बना लिया। साथ ही गंभीर मारपीट कर मौके से फरार हो गए। मारपीट के कारण अचलाराम की मौत हो गई। आरोपी बैग में अपने कपड़े डालकर व मोबाइल अपने घर पर छोडक़र अन्य राज्यों में भागने की फिराक में थे लेकिन पुलिस की तत्परता से मात्र 12 घंटो में ही दबोच लिए गए।