जोधपुर में एक बार फिर जमकर बरसे बादल

जोधपुर। शहर में बुधवार को एक बार फिर जमकर बारिश हुई। यहां सुबह के बाद दोपहर में भी बादल जमकर बरसे जिससे सडक़ों पर पानी के बाळे बहने लग गए। दोपहर में घनघोर घटा छा जाने से रात जैसा माहौल हो गया। बारिश के साथ बादलों की तेज गर्जना होने से लोग चौंक गए। मूसलाधार बारिश होने से शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया। वहीं अचानक हुई बारिश से सडक़ों पर गुजरने वाले लोगों ने भी आसपास शरण ली। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में बंगाल की खाड़ी में कम वायुदाब क्षेत्र बनने के कारण गुजरात, मध्यप्रदेश और प्रदेश के पूर्वी इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि जोधपुर शहर में मानसून की बारिश का आंकड़ा 400 एमएम से पार हो गया है। बुधवार को सुबह अचानक आसमान पर बादल छाने लगे और तेज हवाओं के साथ करीब आधा घंटा तेज बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार उड़ीसा की तरफ बना कम दबाव का क्षेत्र मध्यप्रदेश पहुंच गया और अब यह प्रदेश में असर दिखा रहा है। इस कम दबाव के क्षेत्र के असर की वजह से सुबह ही शहर में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई थी। सुबह करीब दस बजे घने बादल छाना शुरू हो गए और शहर के विभिन्न हिस्सों में पहले बूंदाबांदी और फिर तेज बारिश हुई। हालांकि बारिश आधा घंटा ही हुई लेकिन तेज हवा के साथ हुई बारिश की वजह से शहर में ठंडक हो गई। इसके बाद दोपहर करीब तीन बजे एक बार फिर जमकर बारिश हुई। इस दौरान यहां बादलों की गडग़ड़ाहट भी होती रही।

बता दे कि जोधपुर शहर में अब तक 401.9 एमएम बारिश हो चुकी है। मौसम विभाग के अनुसार कल भी बारिश की संभावना है। दूसरी तरफ मध्य प्रदेश से होकर प्रदेश में सक्रिय हुए मेघ अगले 24 घंटे में प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में झमाझम बारिश कर सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के पूर्वी इलाकों में बांसवाड़ा, चित्तौडगढ़़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, सिरोही, प्रतापगढ़, राजसमंद और उदयपुर व पश्चिमी राजस्थान में जालोर और पाली जिलों में अगले 24 घंटे में तेज बारिश होने की संभावना है।

Leave your vote

500 points
Upvote Downvote