सिलवासा के लायंस इंग्लिश स्कूल में वार्षिकउत्सव का आयोजन

सिलवासा। सिलवासा के लायंस इंग्लिश स्कूल, श्रीमती देवकीबा मोहनसिंहजी चौहाण कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड साइंस और श्रीमती देवकीबा मोहनसिंहजी चैहाण कॉलेज ऑफ लॉ में शनिवार दिनांक 11 जनवरी को वार्षिकउत्सव का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ के रिटायर्ड चिफ जस्टीस श्री यतीन्द्र सिंहजी एवं रिटायर्ड आईएफएस एवं लायंस क्लब ऑफ सिलवासा चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक श्री कृष्णा देव सिंहजी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। समारोह की अध्यक्षता लायंस क्लब ऑफ सिलवासा चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन श्री फतेहसिंह चौहाण ने किया।

कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत किया गया तदोपरांत दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की गई। कॉलेज एवं स्कूली छात्र-छात्राओं के द्वारा विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक नृत्य,  नाटक सहित सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर स्कूल एवं कॉलेज में अव्वल आने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत कर हौंसला बढ़ाया गया। इस मौके पर अन्य कई कार्यक्रम भी हुए, जिसका उपस्थित लोगों ने लुत्फ उठाया। विद्यालय के प्राचार्य पी. धनशेखरन ने विद्यालय के वार्षिक गतिविधियों एवं आयोजित कार्यक्रमों  की जानकारी दी एवं कहा कि इस आयोजन में विभिन्न  विधाओं पर आयोजित विभिन्न गतिविधियां स्टूडेंट्स में प्रतिस्पर्धा की भावनाओं को बढ़ावा देगी। मुख्य अतिथियों ने कार्यक्रम के हर गतिविधियों की सराहना की एवं कहा कि स्टूडेंट्स को सृजनात्मक गतिविधियों के माध्यम से मोटिवेट करने में यह आयोजन कारगर साबित होगा।

लायंस क्लब ऑफ सिलवासा चैरीटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन फतेहसिंह चौहाण ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी छात्रों एवं अभिभावकों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि विद्यालय के हर कार्यक्रमों में होने वाली गतिविधियों से स्टूडेंट्स की जिज्ञासा झलकती है एवं वे इससे काफी प्रेरित होते हैं। उन्होंने छात्रों को मुश्कील घड़ी में क्रोध न करने एवं लगातार मेहनत करते हुए सत्य के राह पर चलने का संदेश दिया।

वार्षिकोत्सव में दिखी संस्कृति की झलक

वार्षिक समारोह में छात्रों ने प्रकृति रक्षा का संदेश, प्लास्टिक से होने वाले नुकशान, बाल मजदूरी, वसुधैव कुटुम्बकम, समाज में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी पर सुन्दर प्रस्तुति दिया। साथ ही इस समारोह में भारतीय संस्कृति एवं परम्परा के विभिन्न रूपों की झलक, लोक कला शैली के अंतर्गत तारपा, गरबा,  घूमर, पंजाबी, मराठी राजस्थानी एवं शास्त्रीय नृत्यों का उपस्थित गणमान्यों ने आनंद लिया। राष्ट्रगान के पश्चात समारोह की समाप्ती हुई।

इस दौरान मुख्य अतिथि श्री यतीन्द्र सिंहजी, श्री कृष्णा देव सिहंजी एवं श्री फतेहसिंह चौहाण, श्रीमती देवकीबा मोहनसिंह जी चौहाण कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड साइंस के प्रिंसिपल प्रोफेसर अंबादास जाधव जी, स्कूल के प्रिंसिपल पी. धनशेखरन, सहित नगरपालिका अध्यक्ष श्री राकेशसिंह चौहाण जी, उपाध्यक्ष श्री अजय देसाई जी, श्री देवदासभाई शाह, श्री विश्वेष दवे, श्री ए.डी निकम, श्री ए. नारायणनन, श्री कुलदीपसिंह मुद्रा, श्री हीराभाई पटेल, डॉ. छत्रसिंह चौहाण, श्री जयेन्द्रसिंह राठौड़, पूर्व सांसद श्री सीतारामभाई गवली, निराली पारेख सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति और अभिभावक गण एवं विद्यालय के स्टॉफ उपस्थित रहे।

Leave your vote

500 points
Upvote Downvote