राजेन्द्र-वि_ल स्मृति भजन संध्या का आयोजन

जोधपुर। देश के ख्यातनाम भजन गायक अनिल महादेव ने ब्रह्मबाग जालोरी गेट स्थित गौरीशंकर महादेव मन्दिर के मुक्ताकाशीय मंच पर अपने भजनों की शानदार प्रस्तुति से उपस्थित सुधि श्रोताओं को भक्तिरस में डुबो दिया।

जस्टिस गोपालकृष्ण व्यास के मुख्य आतिथ्य में अनिल महादेव ने गुरु वन्दना और गणेश स्तुति गायन से भजन संध्या का आगाज किया। महादेव के प्रस्तुत हरि बोल हरि बोल मनवा भजन बिना तेरे बीते दिनवा भक्तिगीत ने श्रोताओं को भक्तिरस में डुबो दिया। उन्होंने राम कृपा से मेरी नाव चली, जमुना किनारे राधा पुकारे, बाजे रे मुरलिया बाजे, मेरा भोला है भंडारी करे नन्दी की सवारी जैसे अनेक भजनों से माहौल पूरी तरह भक्तिमय हो गया। अनिल महादेव ने श्रोताओं के अनुरोध पर अरे द्वारपालों, चि_ी न कोई संदेश, म्हारे हरिये वन रा सुवटिया थने राम मिले तो कैईजे रे भजन भी सुनाए।

प्रारम्भ में सेटेलाइट अस्पताल प्रतापनगर के मेडिकल ऑफिसर डॉ. आशीष व्यास ने घूमतडा पधारौ म्हारा गजानंद से भजन संध्या का शुभारम्भ किया और चदरिया झीणी भजन प्रस्तुत किया। डॉ. व्यास ने म्हारो मोहन मुरली वालो रे भजन एवं चढ़ता सूरज ढलता है की प्रस्तुति में जब जस्टिस गोपालकृष्ण व्यास ने भी गायन किया तो उपस्थित श्रोताओं ने जमकर दाद दी। जस्टिस व्यास ने भी भजन सुनाए। भजन गायकों के साथ ऑर्गन पर मुश्तफा, तबले पर बबलू, पेड पर अयूब व ढोलक पर जावेद तथा हारमोनियम पर शेखर व सुनील पुरोहित ने संगत की। गौरीशंकर महादेव मन्दिर समिति के राजेन्द्र प्रसाद बोड़ा एवं अनिल पुरोहित ने अतिथियों का स्वागत किया और आयोजक आनन्द राज व्यास ने संचालन व आभार व्यक्त किया। राजेन्द्र वि_ल की तस्वीरों पर माल्यार्पण किया गया।

Leave your vote

500 points
Upvote Downvote