सडक़ों के नवीनीकरण व सौन्दर्यकरण का कार्य शुरू

जोधपुर। जोधपुर विकास प्राधिकरण द्वारा मानसून के उपरान्त क्षतिग्रस्त हुई सडक़ों की पेचिंग, इंटरलॉकिंग एवं डब्ल्यूबीएम सहित सडक़ों के नवीनीकरण का कार्य तेजी से शुरू किया जा चुका है। प्राधिकरण द्वारा विभिन्न स्थानों पर सीवरेज डालने से क्षतिग्रस्त हुई सडक़ों को भी सुधारा जा रहा है।

निदेशक अभियांत्रिकी ने बताया कि चारों जोनों में आमजन को राहत प्रदान करने हेतु प्राधिकरण द्वारा सौन्दर्यकरण एवं विकास कार्य दु्रत गति से करवाया जा रहा हैं। प्राधिकरण द्वारा मुख्य सडक़ों पर लगे पेड़-पौधों के रख-रखाव, नए पौधे लगाने एवं पौधों को तीन वर्ष तक संधारण करने के कार्यों को भी स्वीकृत किया जा चुका है। निदेशक ने बताया कि जल भराव वाले स्थानों पर सीसी सडक़ का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। संबंधित जोन अभियन्ताओं द्वारा मौके पर उपस्थित होकर सडक़ों की मरम्मत एवं रख-रखाव का कार्य किया जा रहा है एवं नियमित रूप से विकास कार्यों की मॉनिटरिंग की जा रही है।

वहीं जोधपुर विकास प्राधिकरण द्वारा नियमित रूप से प्राधिकरण क्षेत्र में अतिक्रमण एवं अनाधिकृत निर्माण के खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लायी जा रही है। प्राधिकरण सचिव ने बताया कि प्राधिकरण सम्पतियों को भी चिन्हित किया जाकर उस पर न्यास सम्पति के बोर्ड लगवाएं जा रहे है। उल्लेखनीय है कि ग्राम नान्दड़ा खुर्द पटवार क्षेत्र बनाड़ के खसरा नं. 127, 127/2 गैर मुमकिन गोचर की भूमि जो प्राधिकरण के नाम दर्ज है उक्त भूमि पर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा 250 गुणा 80 फीट में 3 फीट गहरी नीवें खोदकर अतिक्रमण किया जा रहा था जिसे अतिक्रमण निरोधक दस्ते द्वारा दो जेसीबी की सहायता से अवैध रूप से खोदी गई नीवों को ध्वस्त कर मिट्टी भरकर पुन: समतल किया गया साथ ही भूमि पर प्राधिकरण सम्पति होने की सूचना के संबंध में चार बोर्ड भूमि के चारों ओर लगाए गए।

भूखंडों की नीलामी : जोधपुर विकास प्राधिकरण द्वारा 23 सितम्बर से 26 सितम्बर तक सुन्दरसिंह भण्डारी नगर के आवासीय भूखंडों की नीलामी की जाएगी। प्राधिकरण द्वारा 30 गुणा 64 अर्थात 178.36 वर्गमीटर के भूखंड नीलाम किए जाएंगे। प्राधिकरण द्वारा 15 हजार रुपए प्रति वर्गमीटर की न्यूनतम बोली से खुली नीलामी शुरू की जाएगी। प्रत्येक भूखंड की अमानत राशि 50 हजार रुपए निर्धारित की गई है। प्राधिकरण द्वारा इसके बाद विजयाराजे नगर आवासीय योजना में भूखंड नीलाम किए जाएंगें। सभी भूखंडों की नीलामी प्राधिकरण परिसर में ही आयोजित की जाएगी धरोहर राशि जमा कराने का समय प्रात: 10:30 बजे से 12:30 एवं बोली प्रारम्भ करने का समय अपराह्न 1 बजे से रहेगा।

Leave your vote

500 points
Upvote Downvote