सिरोही जिला रसद अधिकारी 40 हजार की घूस लेते गिरफ्तार

जोधपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गुरुवार को सुबह सिरोही के जिला रसद अधिकारी मोहनलाल देव को चालीस हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। बताया गया है उन्होंने जिले के राशन विक्रेताओं के प्राधिकार पत्र निलम्बित करने की धमकी देकर चार लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी और आज वह पहली किश्त ले रहे थे। एसीबी ने उन्हें सर्किट हाउस में रिश्वत लेते दबोच लिया।

जालोर एसीबी के पुलिस उपाधीक्षक अन्नराज ने बताया कि राजस्थान राज्य अधिकृत राशन विक्रेता नियोजक संघ की सिरोही शाखा के जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार अग्रवाल ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई थी कि सिरोही जिले की पांच तहसीलों में चार सौ राशन विक्रेता है। जिला रसद अधिकारी मोहनलाल देव ने इन दुकानों के प्राधिकार पत्र निलम्बित करने की धमकी देकर प्रति दुकानदार एक-एक हजार रुपए एकत्र कर कुल चार लाख रुपए की मांग की है। शिकायत के सत्यापन के दौरान मोहनलाल ने मुकेश कुमार से एक बार फिर प्रति दुकानदार एक-एक हजार रुपए की मांग की। इस पर एसीबी ने गुरुवार को ट्रैप का आयोजन कर मोहनलाल देव को रंगे हाथों पकड़ा। आज सुबह चार लाख रुपए की पहली किश्त के रूप में मुकेश कुमार चालीस हजार रुपए लेकर सर्किट हाउस में ठहरे मोहनलाल के पास पहुंचा। उसके हाथ में चालीस हजार रुपए थमाते ही पुलिस उपाधीक्षक अन्नराज के नेतृत्व में पहले से तैयार एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया। उसकी जेब से चालीस हजार रुपए बरामद कर गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दे कि रसद अधिकारी मोहनलाल देव को अभी सरकारी आवास आवंटित नही हुआ हैं, जिसके चलते इनको सर्किट हाउस में चार नंबर कमरा अस्थाई निवास के तौर पर दिया गया हैं। एसीबी ने ट्रेप की कार्रवाई को सर्किट हाउस के इसी चार नंबर कमरे में अंजाम दिया। जालोर एसीबी के डिप्टी अनराज पुरोहित ने पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया। वहीं सिरोही एसीबी के नारायणसिंह राजपुरोहित ने भी ट्रेप की इस कार्रवाई में पूरा सहयोग किया।

Leave your vote

500 points
Upvote Downvote